Connect with us

प्रादेशिक

लुटेरों ने मस्जिद जैसी पाक जगह को भी नहीं छोड़ा, कर डाली शर्मनाक हरकत

Published

on

मस्जिद

रायपुर। छत्तीसगढ़ के तखतपुर में मस्जिद में नमाज अदा करते वक्त एक व्यवसायी के चार लाख रुपये चोर ने उड़ा दिए। व्यवसायी का नोटों से भरा बैग चला गया, और उसे इस बात की भनक तक नहीं लगी। नमाज अदा करने के बाद बैग चोरी का पता चला तो मस्जिद में हड़कंप मच गया।

हालांकि चोरी की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई थी, और पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है और चोर की तलाश कर रही है।पुलिस के अनुसार, बिलासपुर जिले के तखतपुर में अंसारी खाद भंडार के संचालक मुकीम अंसारी रोजाना की तरह दुकान बंद कर मंगलवार रात लगभग साढ़े आठ बजे मंडी चौक स्थित मस्जिद में नमाज अदा कर रहे थे।

नमाज अदा करते वक्त उसने चार लाख रुपये से भरा बैग पास में ही रखा था। इस बीच एक शख्स बैग को पार करने की नियत से मस्जिद में घुसा, जिसके बाद एक बार पीछे मुड़ जाता है और दूसरी बार वह सीधे नमाज अदा कर रहे व्यापारी के पैसों से भरे बैग को लेकर मस्जिद से बाहर निकलता है।

दो अज्ञात युवक पहले से ही बाइक स्टार्ट कर इंतजार कर रहे होते हैं और युवक के बाहर निकलते ही तीनों बाइक से फरार हो गए। पुलिस ने कहा कि सीसीटीवी फूटेज को जारी कर दिया गया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है। पुलिस को उम्मीद है कि जल्द ही चोर गिरफ्त में होगा।

प्रादेशिक

सीएम योगी बोले, कोरोना की रोकथाम के लिए लखनऊ, कानपुर व मेरठ के लिए विशेष रणनीति बनाएं अधिकारी

Published

on

लखनऊ। यूपी में कोरोना के मामलों को देखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक करते हुए अनलॉक व्यवस्था की समीक्षा की। उन्होंने लखनऊ , कानपुर नगर और मेरठ में कोविड-19 के सम्बन्ध में विशेष रणनीति बनाकर कार्रवाई किए जाने के निर्देश दिए हैं।

उन्होंने कहा कि टेस्टिंग और सर्विलांस जितना सुदृढ़ होगा, कोरोना के प्रसार को रोकने में उतनी ही अधिक सफलता मिलेगी। योगी ने मुख्य सचिव को निर्देश दिए कि माइक्रो कन्टेनमेन्ट जोन, टेस्टिंग और सर्विलांस के सम्बन्ध में निरन्तर फीडबैक लेते हुए उचित कार्रवाई करें। कोविड की रोकथाम के लिए लखनऊ , कानपुर नगर व मेरठ के लिए विशेष रणनीति बनाई जानी चाहिए।

उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की दर को नियंत्रित करने में सफलता मिली है। पिछले एक सप्ताह में सक्रिय कोरोना के मामलों की संख्या में काफी कमी आई है, यह एक अच्छा संकेत है और ये दर्शाता है कि राज्य सरकार की कोविड-19 के प्रति अपनाई गई रणनीति कारगर रही है। कोविड-19 नियंत्रण सम्बन्धी कार्य सक्रियता के साथ निरन्तर जारी रखें जाएं। उन्होंने फोकस्ड टेस्टिंग किए जाने पर बल देते हुए कहा कि कोविड बेड्स की संख्या में बढ़ोतरी सुनिश्चित की जाए।

Continue Reading

Trending