Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

पर्थ एकदिवसीय : आस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को 32 रनों से हराया

Published

on

Loading

पर्थ| आस्ट्रेलिया ने वाका मैदान पर शुक्रवार को हुए पांच मैचों की सीरीज के पहले एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका को 32 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही आस्ट्रेलिया ने सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीकी टीम आस्ट्रेलिया से मिले 301 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए 48.1 ओवरों में 268 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीकी टीम अच्छी शुरुआत नहीं कर सकी और 100 रनों के भीतर उसके चार विकेट गिर चुके थे।

कप्तान अब्राहम डिविलियर्स (80) ने डेविड मिलर (65) के साथ पांचवें विकेट के लिए 126 रनों की साझेदारी निभा टीम को काफी हद तक संभाल लिया, लेकिन स्पष्टत: डिविलियर्स और मिलर की जोड़ी पर ही टीम का दारोमदार दिख रहा था। मिलर 202 के कुल योग पर मिशेल मार्श को कैच थमा पवेलियन लौटे। मिलर के आउट होने के बाद 13 रन जोड़ने में अगले तीन विकेट और गिरे।

इमरान ताहिर (22) और मोर्ने मोर्कल (नाबाद 22) ने 10वें विकेट के लिए 38 गेंदों में 46 रनों की साझेदारी कर मैच को थोड़ा रोमांचक जरूर बनाया। ताहिर के रूप में दक्षिण अफ्रीका का आखिरी विकेट ग्लेन मैक्सवेल ने चटकाया। आस्ट्रेलिया की ओर से नाथन कोल्टर नील ने चार, जबकि आईसीसी टेस्ट एवं वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर चुने गए मिशेल जॉनसन ने दो विकेट हासिल किए।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया ने जॉर्ज बैले (70) और अन्य बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास से निर्धारित 50 ओवरों में आठ विकेट पर 300 रनों का स्कोर खड़ा किया। बैले 236 के कुल योग पर डेल स्टेन का शिकार हुए। बैले के अतिरिक्त कोई भी बल्लेबाज अर्धशतक भी नहीं बना सका। बैले ने 75 गेंदों का सामना करते हुए तीन चौके और तीन छक्के लगाए।

डेविड वार्नर (46) और एरॉन फिंच (35) ने तेज शुरुआत की और 14.2 ओवरों में 94 रन बना लिए। हालांकि आस्ट्रेलिया के निचले क्रम के बल्लेबाजों ने विशेष योगदान देते हुए आखिरी 10 ओवरों में 104 रन जोड़े। मैथ्यू वेड (35) और ग्लेन मैक्सवेल (29) ने तेज हाथ दिखाते हुए तेजी से रन बटोरे। मिशेल जॉनसन ने भी आठ गेंदों की छोटी सी पारी में दो चौके लगाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से वेर्नोन फिलेंडर ने चार और स्टेन ने दो विकेट चटकाए।

A nonessential, or nonrestrictive, clause is parenthetical, presenting additional information that is not necessary justdomyhomework.com/ for reader comprehension
Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल की व्यूअरशिप ने बनाया रिकार्ड, पहले दिन 16.8 करोड़ लोगों ने देखा मैच

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईपीएल के 17वें सीजन का आगाज 22 मार्च को चेन्नई के चेपॉक स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरु के बीच मुकाबले से हुआ था। आईपीएल के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिजनी स्टार के अनुसार, पहले दिन कुल 16.8 करोड़ लोगों ने इस मैच का आनंद लिया जो एक रिकॉर्ड है।

लीग के आधिकारिक ब्रॉडकास्टर डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के शुरुआती दिन, 1276 करोड़ मिनट का वॉच-टाइम दर्ज किया गया, जो किसी भी आईपीएल सीजन के शुरुआती दिन के लिए सबसे अधिक है। डिजिटल प्लेटफॉर्म पर, जियो सिनेमा को आईपीएल के पहले दिन 11.3 करोड़ दर्शक मिले थे। स्ट्रीमर ने दावा किया कि उसने आईपीएल 2023 के पहले दिन की तुलना में 51% की बढ़ोतरी दर्ज की है। एक बयान में कहा गया है कि पहले दिन जियो सिनेमा पर कुल देखने का समय 660 करोड़ मिनट था।

डिज़्नी स्टार नेटवर्क पर आईपीएल 2024 के उद्घाटन दिवस पर पहली बार 10 में से 8 कप्तान शामिल हुए। आईपीएल खिताब विजेताओं, विश्व कप चैंपियन, प्रतिष्ठित कोचों और खेल के दिग्गजों सहित प्रतिभाओं की एक स्टार-स्टडेड लाइन-अप ने उद्घाटन दिवस प्रस्तुत किया। इसमें नवजोत सिंह सिद्धू कमेंट्री बॉक्स में लौटे और भारत के विश्व चैंपियन हरभजन सिंह, इरफान पठान, रवि शास्त्री, सुनील गावस्कर और के श्रीकांत के साथ शामिल हो गए। इसमें स्टीव स्मिथ और स्टुअर्ट ब्रॉड का डेब्यू हुआ, जो आईपीएल 2024 को प्रस्तुत करने में दिग्गज ब्रायन लारा, मैथ्यू हेडन, केविन पीटरसन, जैक्स कैलिस और डेल स्टेन के साथ शामिल हुए। सीएसके के पूर्व सितारे अंबाती रायडू, मुरली विजय, एल बालाजी और सुब्रमण्यम बद्रीनाथ के साथ-साथ आईपीएल चैंपियन विनय कुमार और वेणुगोपाल राव 9 भाषाओं में डिज्नी स्टार के क्षेत्रीय फीड में सबसे आगे थे।

 

Continue Reading

Trending