Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

एक नज़र डालिए दुनिया के पांच सबसे महंगे स्मार्टफोन्स पर, सबसे महंगा 681 करोड़ का

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्मार्टफोन तो आप सभी इस्तेमाल करते होंगे। हालांकि मार्केट में कोई नया धांसू फोन लांच होते ही मन करता है कि अपना पुराना फोन बेचकर वो फोन खरीद लें। लेकिन महंगा होने के चलते आप ऐसा नहीं कर पाते हैं। वैसे क्या आपको दुनिया के सबसे महंगे स्मार्टफोन्स के बारे में पता है। अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको बताएंगे उन पांच स्मार्टफोन्स के बारे में जो दुनियां में सबसे महंगे हैं।

1. डायमंड रोज आईफोन 4 (32GB)- इस फोन की कीमत 8 मिलियन डॉलर करीब 51 करोड़ रुपए है। इस फोन को स्टुअर्ट ह्यूजेज ने डिजाइन किया था। इस फोन की खास बात यह है कि इसमें अलग अलग तरह के 53हीरे लगे हैं। फोन के बैक को रोज गोल्ड से बनाया है। वहीं फोन के होम बटन पर 7.4 कैरेट का पिंक डायमंड लगा है। इस फोन के चारो तरफ 500 हीरे लगे हैं। ये 100 कैरेट हीरे है।

2. गोल्ट विश ले मिलियन- इसकी कीमत 1.3 मिलियन डॉलर करीब 8.3 करोड़ रुपए है। यह एक हैंडमेड फोन है। इस फोन को एमानुएल ग्वुएट ने पूरी तरह से हाथ से डिजाइन किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फोन को दुनिया के सबसे महंगे फोन के तौर पर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में भी शामिल किया जा चुका है। यह फोन व्हाइट गोल्ड का बना हुआ है। इसके अलावा इस पर 120 कैरेट के डायमंड लगे हैं।

3.आईफोन 3जी किंग्स बटन- इस फोन की कीमत 159.88 लाख रुपए है। इस फोन को ऑस्ट्रिया के पीटर एलॉईसन ने डिजाइन किया है। यह ऐप्पल का आईफोन 3जी है। इस फोन के चारो तरफ 138 हीरे लगे हुए हैं। इस फोन के होम बटन पर 6.6 कैरेट का हीरा लगा हुआ है। इसके चारो तरफ यलो और व्हाइट गोल्ड भी लगा हुआ है।

4. सुप्रीम गोल्ड स्ट्राइकर आईफोन 3G (32GB)- इसकी कीमत 3.2 मिलियन डॉलर करीब 20 करोड़ रुपए है। इस फोन की स्क्रीन के चारो तरफ 53 हीरे लगे हैं। इसके केस को 22 कैरेट के सोने से बनाया गया है।

5. फालकॉन सुपरनोवा आईफोन 6 प्लस- इस स्मार्टफोन की कीमत 110.5 मिलियन डॉलर करीब 681 करोड़ रुपए है। इस स्मार्टफोन के पीछे एक पिंक कलर का हीरा लगा है। इसकी बॉडी 18 कैरेट गोल्ड की है।

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending