Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अगर पाकिस्तान को नहीं मिला 12 अरब डॉलर का लोन तो बर्बाद हो जाएगा देश, भावी वित्त मंत्री का खुलासा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान इस समय एक गहरे आर्थिक संकट से गुज़र रहा है। इस बात का खुलासा पाकिस्तान के होने वाले प्रधानमंत्री इमरान खान की होने वाली कैबिनेट में वित्त मंत्री पद के दावेदार असद उमर ने की है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को छः हफ्ते में 12 अरब डॉलर के लोन की सख़्त ज़रूरत है। अगर उन्हें ये लोन नहीं मिला तो देश चलाना मुश्किल हो जाएगा क्योंकि पिछली सरकार देश को एक गंभीर आर्थिक संकट में छोड़ के गई है।

पाकिस्तानी कंपनी एंग्रो कॉरपोरेशन के पूर्व प्रमुख असद उमर ने कहा कि देश पर इस समय 10 से 12 अरब डॉलर का गंभीर वित्तीय संकट है। उन्होंने कहा कि, “पाकिस्तान को अगले छह हफ्तों के भीतर ही कई निर्णय लेने हैं। जितनी देर होगी, कठिनाई उतनी ही बढ़ती जाएगी।” उन्होंने कहा कि पाकिस्तान मदद के लिए आईएमएफ, दोस्त देशों से बात करेगा। इसके अलावा डायस्पोरा बॉन्ड भी जारी किए जाएंगे।

चीन और आईएमएफ पर ज़िम्मेदारी:

एक तरफ़ इमरान खान पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की तैयारी कर रहे हैं, दूसरी ओर देश खस्ता हालत वाली अर्थव्यवस्था से जूझ रहा है। कई निवेशकों और विशेषज्ञों का मानना है कि अगर चीन और आईएमएफ ने सहायता राशि नहीं दी तो पाकिस्तान को संभालना मुश्किल हो जाएगा।

चीन से होने वाले सारे समझौते किए जाएंगे सार्वजनिक:

असद ने जनता से यह भी वादा किया है कि इमरान खान की सरकार बनने के बाद चीन से पाकिस्तान के होने वाले सभी समझौतों को सार्वजनिक किया जाएगा। असल में चीन के वन बेल्ट वन रोड में पाकिस्तान को मिलने वाले लोन की शर्तों को लेकर पिछली सरकार की काफी आलोचना हुई है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending