Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भूकंप के जबरदस्त झटकों से हिला इंडोनेशिया, 82 की मौत

Published

on

इंडोनेशिया

Loading

जकार्ता। इंडोनेशिया के लॉमबोक में तेज भूकंप के झटकों से धरती हिल गई। रिक्टर पैमाने पर सात की तीव्रता के आए इस भूकंप से 82 लोगों की मौत हो गई। बीबीसी के मुताबिक, रविवार को आए इस भूकंप में सैकड़ों लोग घायल हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भूकंप का केंद्र लॉमबोक के उत्तरी तट के पास सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में था। भूकंप से सैकड़ों इमारतें क्षतिग्रस्त हो गई हैं और घरों की बिजली गुल हो गई है।

इंडोनेशिया में एक सप्ताह पहले भी भूकंप आया था, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई थी। भूकंप के बाद सुनामी की चेतावनी जारी की गई लेकिन इसे कुछ ही घंटों बाद हटा लिया गया।

इंडोनेशिया के आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रवक्ता ने कहा कि लॉमबोक के मुख् शहर मतारा में कई इमारतें क्षतिग्रस्त हुई हैं, जिनमें से ज्यादातर खराब निर्माण सामग्री से तैयार की गई थीं।

मताराम के कई घरों में बिजली गुल है। इमाम नाम के एक स्थानी नागरिक ने बताया कि बाली के देनपसार में मुख्य अस्पताल से मरीजों को बाहर निकालना पड़ा है।

बाली में भी कई सेकंड तक भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिस समय भूकंप आया, उस समय सिंगापुर के गृहमंत्री के.शणमुगम सुरक्षा कॉन्फ्रेंस के लिए लॉमबोक में थे। उन्होंने फेसबुक पर इस अनुभव को साझा करते हुए लिखा, खड़ा होना भी मुश्किल लग रहा था।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending