Connect with us

उत्तराखंड

SHOCKING : किसी बड़े होटल या महल में नहीं इस ‘मंदिर’ में होगी मुकेश अंबानी के बेटे की शादी

Published

on

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई को बीतने के साथ ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि आखिर मुकेश अंबानी शादी के लिए देश का कौन सा हिस्सा चुनेंगे। काफी लोगों ने अलग अलग डेस्टिनेशन पॉइंट और हिल स्टेशनों पर इस मोस्ट अवेटेड वेडिंग के कयास लगाए थे। लेकिन अब इस बात से पर्दा उठ चुका है कि देश के सबसे अमीर आदमी के बेटे की शादी कहां होगी। हालांकि अभी इसपर ऑफिसियल मुहर लगनी बाकी है लेकिन हम आपको जो बताने जा रहे हैं यह मान कर चलिए कि खबर पक्की है।

साभार – इंटरनेट

शादी के पिछले फंक्शन्स चाहे जितनी भी धूमधाम और बड़े हुए हों, लेकिन दोनों की शादी बहुत ही सिंपल तरीके से होगी। वो भी किसी फाइव स्टार होटल या रिसॉर्ट में नहीं बल्कि एक मंदिर में। आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा मंदिर है जहां दोनों की शादी होगी। तो हम बता दें कि आकाश और श्लोका उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण मंदिर में सात फेरे लेंगे। इस मंदिर में शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। मार्च 2018 को रुद्रप्रयाग में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसे वेडिंग डेस्टिनेशन घोषित किया था।

साभार – इंटरनेट

क्या है इस मंदिर की खासियत – त्रियुगीनारायण मंदिर रूद्रप्रयाग जिले में स्थित है। यह प्राचीन मंदिर भगवान विष्णु का है। भगवान नारायण भूदेवी तथा लक्ष्मी देवी के साथ विराजमान हैं। लोगों का कहना है कि इस मंदिर में तीन युगों से ज्वाला जल रही है। इसीलिए इसको अखण्ड धूनी मंदिर भी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि उत्तराखंड की वादियों के बीच इस मंदिर में भगवान शिव और माता पार्वती की शादी हुई थी।

साभार – इंटरनेट

रिलायंस ग्रुप की चार सदस्यी पहुंची मंदिर – रुद्रप्रयाग से तकरीबन 80 किमी दूर गौरीकुंड के पास त्रियुगीनारायण मंदिर स्थित है। करीब पांच दिन पहले रिलायंस ग्रुप की चार सदस्यी टीम पांच दिन पूर्व त्रियुगीनारायण मंदिर पहुंची थी और उन्होंने मंदिर की लोकेशन के साथ-साथ यहां रहने के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम के बंगले की भी निरीक्षण कर पूरी जानकारी ली।

साभार – इंटरनेट

कविता कौशिक ने भी इस मंदिर में लिए सात फेरे – चंद्रमुखी चौटाला के किरादार से सबके दिलों पर राज करने वाली कविता कौशिक ने भी 3 फरवरी 2017 को इस प्रसिद्ध मंदिर में शादी की थी। टीवी एक्ट्रेस परिवार के 25 सदस्यों के साथ 26 जनवरी को यहां पहुंची थीं। इसके बाद भगवान और अपने परिवार के सामने सात फेरे लिए।

साभार – इंटरनेट

इन हस्तियों ने की यहां शादी –

  • उत्तराखंड के राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत
  • आइएएस अपर्णा गौतम
  • उत्तराखंड के पहले बैच के पीसीएस टॉपर ललित मोहन रयाल व रश्मि रयाल

उत्तराखंड

अब 19 दिसंबर से 500 रुपए में कीजिए हवाई जहाज से सफर, जल्दी करें टिकट बुक!

Published

on

लखनऊ। अब आप भी बहुत कम पैसों में हवाई यात्रा का लुत्फ उठा सकते हैं। जी हां आपने बिल्कुल सही सुना, उड़ान’ योजना के तहत उत्तराखंड की जनता अब केवल 500-2500 रुपए के बीच हवाई सफर कर सकती है।

एयर इंडिया की ओर से 19 दिसंबर से यह ऑफर पंतनगर से देहरादून के बीच शुरू किया जा रहा हैं। आपको बता दें कि फ्लाइट के किराए में यह छूट उत्तराखंड सरकार दे रही है।

एयर इंडिया देहरादून और पंतनगर के बीच 72 सीटर विमान सेवा में किराया दर 500 रुपए से लेकर 2,500 रुपए तक रखेगी। इस सेवा के लिए टिकटों की बुकिंग ऑनलाइन होगी। इस सुविधा में 15 दिसंबर से टिकट बुक कराए जा सकते हैं।

देहरादून एयरपोर्ट से मिली जानकारी के अनुसार एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया, एअर इंडिया और उत्तराखंड सरकार के बीच फ्लाइट को लेकर समझौता हुआ है। इस विमान सेवा का शिड्यूल जारी कर दिया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending