Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

SHOCKING : किसी बड़े होटल या महल में नहीं इस ‘मंदिर’ में होगी मुकेश अंबानी के बेटे की शादी

Published

on

Loading

देश के सबसे बड़े उद्योगपति मुकेश अंबानी के बेटे आकाश अंबानी की सगाई को बीतने के साथ ही यह कयास लगाए जा रहे थे कि आखिर मुकेश अंबानी शादी के लिए देश का कौन सा हिस्सा चुनेंगे। काफी लोगों ने अलग अलग डेस्टिनेशन पॉइंट और हिल स्टेशनों पर इस मोस्ट अवेटेड वेडिंग के कयास लगाए थे। लेकिन अब इस बात से पर्दा उठ चुका है कि देश के सबसे अमीर आदमी के बेटे की शादी कहां होगी। हालांकि अभी इसपर ऑफिसियल मुहर लगनी बाकी है लेकिन हम आपको जो बताने जा रहे हैं यह मान कर चलिए कि खबर पक्की है।

साभार – इंटरनेट

शादी के पिछले फंक्शन्स चाहे जितनी भी धूमधाम और बड़े हुए हों, लेकिन दोनों की शादी बहुत ही सिंपल तरीके से होगी। वो भी किसी फाइव स्टार होटल या रिसॉर्ट में नहीं बल्कि एक मंदिर में। आप भी सोच रहे होंगे कि ऐसा कौन सा मंदिर है जहां दोनों की शादी होगी। तो हम बता दें कि आकाश और श्लोका उत्तराखंड के रूद्रप्रयाग जिले के त्रियुगीनारायण मंदिर में सात फेरे लेंगे। इस मंदिर में शादी की तैयारियां भी शुरू हो चुकी हैं। मार्च 2018 को रुद्रप्रयाग में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इसे वेडिंग डेस्टिनेशन घोषित किया था।

साभार – इंटरनेट

क्या है इस मंदिर की खासियत – त्रियुगीनारायण मंदिर रूद्रप्रयाग जिले में स्थित है। यह प्राचीन मंदिर भगवान विष्णु का है। भगवान नारायण भूदेवी तथा लक्ष्मी देवी के साथ विराजमान हैं। लोगों का कहना है कि इस मंदिर में तीन युगों से ज्वाला जल रही है। इसीलिए इसको अखण्ड धूनी मंदिर भी कहा जाता है। ऐसी मान्यता है कि उत्तराखंड की वादियों के बीच इस मंदिर में भगवान शिव और माता पार्वती की शादी हुई थी।

साभार – इंटरनेट

रिलायंस ग्रुप की चार सदस्यी पहुंची मंदिर – रुद्रप्रयाग से तकरीबन 80 किमी दूर गौरीकुंड के पास त्रियुगीनारायण मंदिर स्थित है। करीब पांच दिन पहले रिलायंस ग्रुप की चार सदस्यी टीम पांच दिन पूर्व त्रियुगीनारायण मंदिर पहुंची थी और उन्होंने मंदिर की लोकेशन के साथ-साथ यहां रहने के लिए गढ़वाल मंडल विकास निगम के बंगले की भी निरीक्षण कर पूरी जानकारी ली।

साभार – इंटरनेट

कविता कौशिक ने भी इस मंदिर में लिए सात फेरे – चंद्रमुखी चौटाला के किरादार से सबके दिलों पर राज करने वाली कविता कौशिक ने भी 3 फरवरी 2017 को इस प्रसिद्ध मंदिर में शादी की थी। टीवी एक्ट्रेस परिवार के 25 सदस्यों के साथ 26 जनवरी को यहां पहुंची थीं। इसके बाद भगवान और अपने परिवार के सामने सात फेरे लिए।

साभार – इंटरनेट

इन हस्तियों ने की यहां शादी –

  • उत्तराखंड के राज्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत
  • आइएएस अपर्णा गौतम
  • उत्तराखंड के पहले बैच के पीसीएस टॉपर ललित मोहन रयाल व रश्मि रयाल

उत्तराखंड

10 मई से शुरू हो रही चारधाम यात्रा के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू, पहले ही दिन हुए 2 लाख से ज्यादा पंजीकरण

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इस बार 10 मई से चारधाम यात्रा शुरू हो रही है। इसके लिए सोमवार से ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू हो गई। पहले ही दिन चार धाम के लिए दो लाख से अधिक पंजीकरण हो गए हैं। सबसे अधिक 69 हजार पंजीकरण केदारनाथ धाम के लिए हुए हैं।

रजिस्ट्रेशन की सुविधा मोबाइल ऐप, वॉट्सऐप और टोल फ्री नंबर पर भी है। केदारनाथ, बद्रीनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री की यात्रा करने वाले श्रद्धालुओं के लिए रजिस्ट्रेशन जरूरी होगा। इस बार चारधाम यात्रा शुरू होने से 25 दिन पहले यात्रियों को रजिस्ट्रेशन की सुविधा दी जा रही है, जिससे प्रदेश के बाहर से आने वाले यात्री अपना प्लान बनाकर आसानी से रजिस्ट्रेशन कर सकें।

रजिस्ट्रेशन के लिए नाम, मोबाइल नंबर के साथ यात्रा करने वाले सदस्यों का ब्योरा, निवास स्थान के पते के लिए आईडी देनी होगी। पर्यटन विभाग की वेबसाइट रजिस्ट्रेशन एंड टूरिस्ट केअर डॉट यूके डॉट जीओवी डॉट इन पर लॉगिन कर रजिस्ट्रेशन किया जा सकता है। इसके अलावा वॉट्सऐप नंबर-8394833833 पर यात्रा लिखकर मैसेज करके भी पंजीकरण कर सकते हैं। पर्यटन विभाग ने टोल फ्री नंबर-0135-1364 पर कॉल करके पंजीकरण की सुविधा दी है। स्मार्ट फोन पर टूरिस्टकेअरउत्तराखंड मोबाइल ऐप से भी रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Continue Reading

Trending