Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान के शपथ ग्रहण में आ सकती है बड़ी रुकावट, टल सकता समारोह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान के नए प्रधानमंत्री बनने के लिए तैयार इमरान खान का शपथ ग्रहण समारोह पहले से तय तारीख़ 11 अगस्त को टल सकता है। शपथ ग्रहण समारोह अब 14 या 15 अगस्त को होने की उम्मीद है। मीडिया रिपोर्ट से यह जानकारी मिली है। दैनिक ‘डॉन’ ने शुक्रवार को कानून मंत्री अली ज़फर के हवाले से कहा कि वह और कार्यवाहक प्रधानमंत्री नसीरुल मुल्क चाहते हैं कि पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) प्रमुख 14 अगस्त को शपथ लें क्योंकि 14 अगस्त को पाकिस्तान का स्वतंत्रता दिवस होता है।

ज़फर ने कहा कि नेशनल एसेंबली का नया सत्र 11 या 12 अगस्त से बुलाया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अगर नेशनल असेंबली की बैठक 11 अगस्त को होती है तो इमरान 14 अगस्त को शपथ ले सकते हैं। लेकिन अगर इसका सत्र 12 अगस्त को बुलाया गया तो शपथ ग्रहण समारोह 15 अगस्त को होगा। ज़फर ने कहा, “हम चाहते हैं कि नए प्रधानमंत्री स्वतंत्रता दिवस के दिन शपथ लें, ताकि नई सरकार देश में प्रगति लाने के लिए पूरे देशभक्ति और प्रतिबद्धता के साथ काम शुरू कर सके। कार्यवाहक कानून मंत्री ने मीडिया से कहा कि संविधान के अनुसार, आम चुनाव के 21 दिनों के अंदर नेशनल एसेंबली के पहले सत्र को बुलाना होता है। इसलिए 15 अगस्त तक इस दायित्व को पूरा करना जरूरी है।”

पीटीआई ने पहले विदेश के कई प्रसिद्ध लोगों को शपथ ग्रहण समारोह में बुलाने की योजना बनाई थी जिसमें भारतीय फिल्म अभिनेता आमिर खान और भारत के पूर्व क्रिकेटर कपिल देव, सुनिल गवास्कर और नवजोत सिंह सिद्धू शामिल थे। बाद में हालांकि इसे रद्द कर दिया गया।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending