Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

धौनी विश्व कप जीतने में माहिर : वॉन

Published

on

सिडनी,इंग्लैंड,बल्लेबाज-माइकल-वॉन,आस्ट्रेलिया,एससीजी,बीसीसीआई,कप्तान-महेंद्र-सिंह-धौनी,इमरान-ताहिर,माइकल-क्लार्क

Loading

सिडनी | इंग्लैंड के पूर्व बल्लेबाज माइकल वॉन ने मंगवार को कहा कि सेमीफाइनल मुकाबले में भारत और आस्ट्रेलिया के जीतने की संभावनाएं 50-50 हैं, बावजूद इसके भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की उपस्थिति और उनकी मैच जीतने की कला को कोई नजरअंदाज नहीं कर सकता। मौजूदा चैम्पियन भारत गुरुवार को सिडनी क्रिकेट मैदान (एससीजी) पर चार बार की चैम्पियन आस्ट्रेलिया से सेमीफाइनल मैच खेलेगी।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की वेबसाइट पर वॉन ने कहा, “धौनी और विश्व कप में कुछ तो रिश्ता है। धौनी के पास विश्व कप जीतने की कला है और यह अनुभव अब और लंबा हो चुका है। त्रिकोणीय श्रृंखला के बाद उन्होंने जो किया है वह उल्लेखनीय है।” वॉन ने कहा, “मेरा हालांकि मानना है कि दोनों टीमों के जीतने की संभावनाएं 50-50 हैं। भारत ने वह ताकत और कुशलता हासिल कर ली है।” वॉन का यह भी मानना है कि एससीजी की पिच भारतीय धीमी गति के गेंदबाजों के ज्यादा अनुकूल है। उन्होंने कहा, “एससीजी की पिच स्पिन के लिए मददगार होगी। रविचंद्रन अश्विन को हवा में गेंद को दिशा में सफलता मिल रही है, जो उनके जैसे गेंदबाज के लिए बेहद अहम है।”

वॉन ने कहा, “इसी पिच पर हुए क्वार्टर फाइनल मैच में दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर को मिली सफलता उन्हें ध्यान होगी तथा दोनों ही टीमों के सलामी बल्लेबाजों के लिए अच्छी शुरुआत पाना महत्वपूर्ण होगा।” वॉन ने हालांकि आस्ट्रेलिया के लिए कप्तान माइकल क्लार्क और स्टीवन स्मिथ को इस मैच के लिए बेहद अहम कहा है और वॉन के अनुसार आस्ट्रेलिया में यह दोनों बल्लेबाज स्पिन के खिलाफ सबसे अच्छे हैं।

नेशनल

पीएम मोदी के नेतृत्व ने दुनिया को दिया है विकास, सुरक्षा और सुशासन का मॉडल : सीएम योगी

Published

on

Loading

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकतंत्र के महापर्व में यूपी की 8 सहित देश के 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हुए हैं। अबतक के रुझान इस बात को बहुत स्पष्टता के साथ प्रदर्शित करते हैं कि पूरे देश में आम जन का मत मोदी सरकार के लिए प्रचंड रूप से सामने आ रहा है। स्वभाविक रूप से पीएम के नेतृत्व में देश में सुरक्षा का बेहतर माहौल बना है, यह अद्भुत और अभिनंदनीय है। सीएम योगी शनिवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आधी आबादी तो पूरी तरह से मोदी जी के सुरक्षा के मॉडल को अंगीकार कर रही है। पीएम के नेतृत्व में देश में सुरक्षित माहौल के साथ सुशासन का मॉडल भारत ने पूरी दुनिया को दिया है।

मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा शासित राज्यों में मोदी जी के मार्गदर्शन में सुरक्षा का बेहतर मॉडल दिया है, इसका हालिया उदाहरण रामनवमी का सकुशल आयोजन है, जबकि अपने तुष्टिकरण की नीति के लिए कुख्यात पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार के कारण वहां रामनवमी की शोभायात्राओं पर हमले हुए हैं। सनातन आस्था को आहत करने की किस हद तक कुचेष्टाएं हो रही हैं, यह एक बार फिर वहां देखने को मिला है।

उन्होंने कहा कि सुशासन की पहली शर्त रूल ऑफ लॉ है। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा पूरे देश और प्रदेशों में सुरक्षा का बेहतर माहौल देने का कार्य किया किया है। प्रथम चरण के जो रुझान देखने को मिले हैं, पूर्ण विश्वास है कि सातों चरण में भी यही माहौल देखने को मिलेगा। सीएम योगी ने राजस्थान के चुनावी दौरे पर निकलने से पहले कहा कि राजस्थान परिवारवाद नहीं बल्कि राष्ट्रवाद, विकास, सुरक्षा और सुशासन के मोदी मॉडल को स्वीकार करते हुए प्रचंड बहुमत के साथ जिताने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे दूसरी बार राजस्थान में चुनावी जनसभाओं के लिए जाने का अवसर मिल रहा है, जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। वहां हर बार नये स्वरूप में लोगों में उत्साह देखने को मिलता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार भी शत प्रतिशत सीटें राजस्थान की जनता भाजपा को देने का कार्य करेगी।

Continue Reading

Trending