Connect with us

बिजनेस

टीसीएस को पछाड़ मार्केट किंग बनी रिलायंस कंपनी

Published

on

रिलायंस

नई दिल्ली। भारत की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक रिलायंस के नाम एक और उप्लब्धि जुड़ गई है। रिलायंस ने देश की सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई है। मंगलवार को रिलायंस का मार्केट कैप 7.43 लाख करोड़ रुपए हो गया। इसके साथ ही रिलायंस ने टीसीएस को पछाड़ कर देश की सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी का खिताब हासिल कर लिया।

टीसीएस का मार्केट कैप 7.39 लाख करोड़ रुपए रहा

बता दें मार्केट कैप के मामले में भारत की एक और बड़ी कंपनी टीसीएस लंबे वक्त से देश की नंबर 1 कंपनी बनी हुई थी। लेकिन इस बार रिलायंस ने ताज टीसीएस से छीन लिया। वहीं मंगलवार को आरआईएल यानि रिलायंस के शेयर में 2 फीसदी से ज्यादा तेजी रही और रिलायंस के शेयर का रेट 1175 रुपए पहुंच गया था। इसके चलते कंपनी का मार्केट कैप करीब 16000 करोड़ से बढ़कर 7.44 लाख करोड़ रुपए पहुंच गया और इसी के साथ रिलायंस कंपनी सबसे ज्यादा मार्केट कैप वाली कंपनी बन गई।

टाटा कंपनी को भी हुआ घाटा

एकतरफ रिलायंस की दौलत बढ़ी तो वहीं दूसरी तरफ टाटा की कंपनी टीसीएस को नुकसान हुआ। मंगलवार के टीसीएस के शेयर में 0.70 फीसदी की गिरावट आई और उसका मार्केट कैप 6000 करोड़ रुपए घटकर 7.39 लाख करोड़ रह गया।

नेशनल

दो महीने बाद नए नियमों के साथ देश में हवाई सेवा अब फिर से शुरू

Published

on

By

लॉकडाउन की वजह से देश में रुकी हुई हवाई सेवा अब फिर से चालू हो गई है। दो महीने बाद 25 मई से घरेलू हवाई सेवा शुरू कर दी गई हैं।

25 मई से आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर पूरे देश में घरेलू विमान सेवा की शुरुआत हो गई है। दिल्ली से सुबह 4:45 पर पुणे के लिए पहली फ्लाइट रवाना भी हो चुकी है।मुंबई एयरपोर्ट से सुबह 6:45 पर पहली फ्लाइट पटना के लिए रवाना हुई।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता का हुआ निधन, लंबे समय से दिल्ली के अस्पताल में चल रहा था इलाज

 

ये हवाई सेवाएं करीब दो महीने शुरू हो रही हैं, इसको देखते हुए एयरपोर्ट पर भी खास तैयारियां की गई हैं। एयरपोर्ट पर अब नए नियमों के साथ सोशल डिस्टेंसिंग के नियम लागू किए गए हैं।

एयरपोर्ट पर दो मीटर की दूरी का पालन किया जाना अब ज़रूरी है। इसके अलावा हवाई यात्रा के संबंध में राज्य सरकारों ने अलग-अलग गाइडलाइंस जारी की हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending