Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

इंग्लैंड में भुवनेश्वर कुमार से भी खराब है कोहली का बैटिंग रिकॉर्ड

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भले ही विश्व के सभी देशो में ढेर सारे रन बनाएं हो लेकिन इंग्लैंड में उनका रिकॉर्ड ऐसा है जिसे सुन आपको विश्वास नहीं होगा। विराट कोहली इंग्लैंड में खेले पांच टेस्ट की 10 पारियों में 13.4 के औसत से सिर्फ 134 रन बनाए हैं। यहां तक कि इस दौरान उन्होंने एक भी शतक और अर्द्धशतक नहीं लगाया है। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 39 रन का रहा है।

विराट कोहली

भुवनेश्वर का प्रदर्शन कोहली से बेहतर

इस सीरीज में टीम के तेज गेंदबाज भुवी के प्रदर्शन की बात करें तो उनका प्रदर्शन भी विराट कोहली से बेहतर था। उन्होंने इस सीरीज में 247 रन बनाए थे। इस दौरान उनका औसत 27.44 का था। वही इस सीरीज में उन्होंने तीन अर्धशतक भी लगाए थे। जबकि टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली के नाम एक भी अर्द्श्तक नहीं था।

विराट कोहली

अमित मिश्रा का रिकॉर्ड भी था बेहतर

विराट कोहली

विराट कोहली का इस सीरीज में प्रदर्शन इतना निराशजनक था की उनसे बेहतर प्रदर्शन इस सीरीज में लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने किया था। इस दौरान उन्होंने दो टेस्ट मैचों में 38.25 के औसत से 153 रन बनाए थे। उनके नाम एक अर्धशतक भी था। इन सब बातों से साफ़ है कि विराट कोहली का प्रदर्शन इंग्लैंड में बेहद ख़राब रहा था। वही खुद कोहली भी इस बात को जानते हैं।

कोच का मानना है विराट इस बार करेंगे बेहतरीन प्रदर्शन

विराट कोहली

आप को बता दे कि टीम के कोच रवि शास्त्री का मानना है कि कोहली इस बार सीरीज में खुद को साबित कर देंगे। उन्होंने उम्मीद जताई है कि कोहली का प्रदर्शन इस बार बेहतर होगा। अब देखना दिलचस्प रहेगा कि कोहली इस सीरीज में कैसा प्रदर्शन करते है। आपको बता दें इंग्लैंड के खिलाफ 1 अगस्त से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज शुरू होने वाली हैं।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending