Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

तमिलनाडु पर्यटन भोपाल में कार्यालय खोलेगा

Published

on

भोपाल,मध्य-प्रदेश,तामिलनाडु,डॉ-एस-बक्थाचलम,राजधानी,भोपाल,भारत,पर्यटन

Loading

भोपाल | मध्य प्रदेश के पर्यटन प्रेमियों को तमिलनाडु के पर्यटन केंद्रों के प्रति आकर्षण बढ़ाने और सुविधाजनक भ्रमण के लिए राजधानी भोपाल में तमिलनाडु पर्यटन विकास निगम अपना कार्यालय खोलेगा। यह जानकारी मंगलवार को निगम के अतिरिक्त निदेशक डॉ. एस. बक्थाचलम ने दी है। भोपाल में तमिलनाडु में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने आए बक्थाचलम ने संवाददाताओं को बताया कि देश के विभिन्न स्थानों से तामिलनाडु के पर्यटन स्थलों तक पहुंचने के विशेष इंतजाम किए गए हैं।

उन्होंने कहा, “इसके लिए निगम की वातानुकूलित बसें हैं तो रेलगाड़ियों के जरिए भी पर्यटकों को मनचाहे स्थल तक पहुंचाने का इंतजाम किया जाता है।” उन्होंने बताया, “मध्य प्रदेश के पर्यटक भी बगैर किसी परेशानी के तमिलनाडु तक पहुंच सकें इसके लिए राजधानी भोपाल में एक कार्यालय खोला जाएगा। इस कार्यालय से पर्यटकों को तमाम जानकारियां तो मिलेंगी ही साथ में उसके तमिलनाडु भ्रमण का कार्यक्रम भी आसानी से तैयार किया जा सकेगा।” एक सवाल के जवाब में उन्होंने बताया कि उत्तर भारत से आने वाले पर्यटकों को भाषा की समस्या न आए, इसके लिए उन बुजुर्ग दक्षिण भारतीयों की सेवाएं ली जाती हैं, जो अपने सेवा काल में उत्तर भारत में रहे हो और हिंदी अच्छी तरह समझते हैं।

बक्थाचलम ने एक प्रस्तुतिकरण के जरिए बताया कि तामिलनाडु में पयर्टकों को आकर्षित करने के अनेक स्थल है। तीर्थस्थलों के साथ विरासत पर्यटन के भी यहां बेहतर मौके हैं। इतना ही नहीं यह राज्य चिकित्सा पर्यटन को भी बढ़ावा देने में अग्रणी है। उन्होंने बताया कि बाहर से आने वाले पर्यटकों की सुरक्षा का भी विशेष ख्याल रखा जाता है। इसके लिए पांच पर्यटन केंद्रों में पर्यटन सुरक्षा संस्था की स्थापना की गई है।

प्रादेशिक

तेलंगाना में भीषण सड़क हादसा, खड़े ट्रक से टकराई कार, एक ही परिवार के छह की मौत

Published

on

Loading

हैदराबाद। हैदराबाद-विजयवाड़ा नेशनल हाईवे पर गुरुवार तड़के एक कार खड़े ट्रक से टकरा गई। इस हादसे में एक ही परिवार के छह सदस्यों की मौत हो गई और दो घायल हो गए।

पुलिस ने बताया कि यह हादसा तेलंगाना के सूर्यापेट जिले के कोडाद शहर में दुर्गापुरम स्टेज के पास हुआ। एक बच्चे समेत छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। दो अन्य घायलों को कोडाद के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

पुलिस के अनुसार, एसयूवी सड़क किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी। मृतकों की पहचान माणिक्यम्मा, चंदर राव, कृष्णम राजू, स्वर्णा, श्रीकांत और लास्या के रूप में हुई है। खम्मम जिले का रहने वाला यह परिवार विजयवाड़ा जा रहा था। पुलिस को संदेह है कि टक्कर का कारण तेज रफ्तार थी। कार चला रहे व्यक्ति को ट्रक खराब होने का पता ही नहीं चला।

Continue Reading

Trending