Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

गोपनीय बैठक को सार्वजनिक करने पर ट्रंप से भिड़े न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक ए. जी. सल्जबर्जर रविवार को ट्विटर पर एक-दूसरे पर जुबानी हमले करते नजर आए। दरअसल ये सिलसिला राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा 20 जुलाई को सल्जबर्जर के साथ हुई गोपनीय बैठक को ट्वीट कर सार्वजनिक करने के बाद यह शुरू हुआ।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, व्हाइट हाउस में न्यूयॉर्क टाइम्स के संपादक ए.जी.सल्जबर्जर के साथ बेहतरीन बातचीत रही। मीडिया द्वारा फेक न्यूज और फेक न्यूज के नुकसान को लेकर लंबी बातचीत हुई। राष्ट्रपति बनने से पहले से ही ट्रंप सार्वजनिक तौर पर मीडिया की आलोचना करते रहे हैं। हालांकि इस पर सल्जबर्जर ने ट्वीट कर ट्रंप को आगाह करते हुए कहा, मैंने उन्हें बताया कि समाचार मीडिया पर उनके बढ़ते हमले हमारे देश के लिए खतरनाक और हानिकारक हैं और इससे हिंसा बढ़ेगी।

सल्जबर्जर के मुताबिक, बैठक में टाइम्स के संपादकीय पृष्ठ के संपादक जेम्स बेनेट भी शामिल हुए और व्हाइट हाउस के आग्रह पर यह गोपनीय बैठक थी लेकिन ट्रंप ने इसके बारे में ट्वीट करके इसे सार्वजनिक कर दिया। उन्होंने कहा, “मैंने उन्हें चेतावनी दी है कि उनकी भड़काऊ भाषा, पत्रकारों के खिलाफ खतरा बढ़ाएगी और इससे हिंसा होगी।”

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending