Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

जोस बटलर ने कही ऐसी बात जिसे सुनकर कुछ लोग उनके आईपीएल खेलने पर प्रतिबंध लगा देंगे

Published

on

नई दिल्ली। जैसा कि जगज़ाहिर है कि क्रिकेट के दीवाने पूरे विश्व में पाए जाते हैं। ऐसे में क्रिकेटर्स को पूरी दुनिया में हर फॉरमैट का क्रिकेट खेलना पड़ता है। पूरी दुनिया में होने वाले अलग-अलग टूर्नामेंट्स के चलते अलग-अलग टीम के खिलाड़ियों की दोस्ती आपस में हो जाती है। ऐसी ही दोस्ती देखने को मिलती है आईपीएल के दौरान। लेकिन इंग्लैंड टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज़ जोस बटलर ने एक ऐसी बात कह दी है जिसे सुनकर कुछ लोग स्पोर्ट्समैन स्पिरिट दिखाते हुए उनकी इस बात का स्वागत करेंगे तो कुछ लोग उनके आईपीएल खेलने पर ही प्रतिबंध लगाने की मांग करेंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज जोस बटलर का कहना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दोनों टीमों के क्रिकेट खिलाड़ियों के बीच हुई दोस्ती एक अगस्त से शुरू हो रही टेस्ट सीरीज में भुला दी जाएगी। वेबसाइट ‘ईएसपीएनक्रिकइन्फो’ की रिपोर्ट के अनुसार, इंग्लैंड और भारत के बीच एक अगस्त से पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होने वाली है। बटलर ने कहा, मैंने कुछ भारतीय खिलाड़ियों के साथ खेला है। सामान्य रूप से आप उनके दोस्त बन जाते हो, लेकिन मैदान पर आपको इस दोस्ती को भुलाना होता है और ऐसे में हर कोई प्रतिस्पर्धी हो जाता है।

इंग्लैंड के बल्लेबाज का मानना है कि क्रिकेट के बारे में यह सबसे अच्छी बात है। आपको विश्व भर में खेलने और नए खिलाड़ियों से मिलने का मौका मिलता है।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

इमरान सरकार ने बनाया कानून, पाकिस्तान में अब रेपिस्टों को बनाया जाएगा नपुंसक

Published

on

इस्लामाबाद। पाकिस्तान की इमरान सरकार ने बलात्कार जैसे घिनौने अपराध पर नियंत्रण लगाने के लिए एक सख्त कानून बनाया है। यहां अब रेपिस्टों को नपुंसक बना दिया जाएगा। इमरान सरकार ने इससे जुड़े कानून को सैद्धान्तिक मंजूरी दे दी है।

खबर के मुताबिक प्रधानमंत्री खान ने कहा कि यह गंभीर मामला है और इस मामले में देरी बर्दाश्त नहीं की जाएगी। इमरान खान ने कहा, ‘हमें अपने नागरिकों के लिए सुरक्षित माहौल बनाना होगा।’ रिपोर्ट के अनुसार, कुछ संघीय मंत्रियों ने दुष्कर्म के दोषियों को सार्वजनिक रूप से फांसी दिए जाने की भी सिफारिश की। सत्तारूढ़ पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के सांसद फैसल जावेद खान ने ट्विटर पर लिखा कि कानून जल्द ही संसद में पेश किया जाएगा।

बता दें कि रेप के दोषियों को दुनिया के कई देशों में भयंकर सजा दी जाती है। अमेरिका के कुछ राज्यों में रेपिस्टों को नपुंसक बना देने का प्रावधान है। वहीँ अरब के कुछ देशों में उसके प्राइवेट पार्ट को काटने की सजा सुनाई जाती है। इसके साथ ही अपराधी को फांसी देने, सिर कलम करने का भी नियम है।

Continue Reading

Trending