Connect with us

आध्यात्म

इस सावन में इन राशि वालों का चमक उठेगा भाग्य, मिलेगा ढेर सारा पैसा और प्यार

Published

on

सनातन धर्म के अंतर्गत ईश्वर की पूजा करने से भाग्योदय होता है। हमारे धर्म में ईश्वर स्तुति के ऐसे विधान दिए गए हैं जिसके अनुसरण मात्र से सभी दुःख और दर्द खत्म हो जाते हैं। भाग्य उत्तम हो जाता है और घर मे खुशहाली छा जाती है। इस सावन मास में दैवीय कृपा सीधे सीधे बरस रही है। पर, इन चार राशि वाले जातकों के लिए यह सावन काफी बेहतरीन है।

साभार – इंटरनेट

मेष – शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आप जिसे प्यार करते है उनसे जुड़े समाचार मिलना भी संभव है। आपका यह दिन खुशियों की सौगात लेकर आने वाला है। आपकी हर तमन्ना पूरी होने वाली है।

धनु – स्टूडेंट्स लाइफ वालों के लिए यह पारी उनको सफलता दिलाएगी। इनको परीक्षा से संबंधित सफलता भरी बड़ी खुशखबरी मिलेगी। नौकरों और सहकर्मियों से परेशानी होने की संभावना को ख़ारिज नहीं किया जा सकता है।

साभार – इंटरनेट

तुला – आपकी राशि से छठे घर में मंगल जो कि उच्च के हैं वे भी वक्री होकर गोचर कर रहे हैं यह भी आपको अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखने का आग्रह कर रहे हैं।

कन्या – पति-पत्नी के बीच मन-मुटाव हो सकता है। किसी को प्रपोज करने की सोच रहे हैं तो आपके लिए समय अच्छा है। पार्टनर को लैटर लिखने से उनको खुशी होगी। आपको सफलता मिल सकती है। बड़े लोगों से सहयोग मिल सकता है।

आध्यात्म

चैत्र नवरात्र के आठवें दिन जानिए महागौरी की महिमा, पढ़ें ये मंत्र

Published

on

By

चैत्र नवरात्र के आठवें दिन को महाअष्टमी भी कहा जाता है। इस दिन महागौरी की पूजा करने से आर्थिक कष्ट दूर होते हैं और दुख-दरिद्रता मिट जाती है।

महाअष्टमी के दिन गौरी पूजन के साथ-साथ कन्या पूजन का बहुत अधिक महत्व है।  कोरोना वायरस के कारण देश में लॉकडाउन किया हुआ है। इसलिए घर में मौजूद ही कन्या का पूजन करें।

कोरोना के कहर के बीच घर पर लूडो खेल रहे स्वास्थ्य मंत्री? जानें वायरल फोटो की सच्चाई

धार्मिक मान्यता के अनुसार महागौरी का वर्ष सफेद है। इनके आभूषण भी इसी रंग के हैं। इसी वजह से महागौरी को श्वेताम्बरधरा भी कहा जाता है। इनकी चार भुजा है। मां का वाहन वृषभ है और महागौरी सिंह की सवारी भी करती हैं।

मंत्र

सर्व मंगलाय मांगल्ये, शिवे सर्वार्थ साधिके
शरण्‍ये त्र्यम्बके गौरी नारायणी नमोस्तुते
महागौरी: श्री क्लीं ह्रीं वरदायै नम:।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending