Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

फिले ने धूमकेतु सतह से पहली तस्वीर भेजी

Published

on

Loading

फ्रैंकफर्ट| धूमकेतु 67पी/चुरयुमोव-गेरासिमेंको की सतह से फिले रोबोट ने कुछ तस्वीरें पृथ्वी पर भेजी है। तस्वीरें भेजकर इस रोबोट ने अपने धूमकेतु की कक्षा में सफलता पूर्वक स्थापित न होने के वैज्ञानिकों की आशंका समाप्त कर दी है। यूरोपीय अंतरिक्ष एजेंसी (ईएसए) ने धूमकेतु पर उतरने के बाद फिले द्वारा भेजी गई तस्वीरें जारी की हैं। तस्वीरों में दिखाया गया है कि रोबोट, धूमकेतु 67पी/चुरयुमोव-गेरासिमेंको पर स्थाई और सुरक्षित क्षेत्र पर है।

ईएसए के भूमि इंजीनियरिंग प्रणाली के प्रमुख जुआन मिरो ने समाचार एंजेंसी एफे को गुरुवार को बताया कि धूमकेतु के साथ संबंध स्थाई है जो कि सबसे महत्वपूर्ण बात थी।

उन्होंने कहा कि अगला कदम यह सुनिश्चित करना है कि फिले को पर्याप्त सौर ऊर्जा मिलती रहे ताकि वह अपना काम करता रहे।

मिरो ने रोबोट के धूमकेतु पर अवतरण को बहुत अच्छा बताया। रोबोट द्वारा मिल रहे संकेत पूरी शक्ति में लौटने से पहले गायब हो गए थे इसीलिए ईएसए ने इस पूरे अभियान को उत्कृष्ट श्रेणी में नहीं रखा।

मिरो ने साथ ही कहा कि फिले यान धूमकेतु की सतह से दो बार टकराने के बाद उछलकर वापस अंतरिक्ष में चला गया था लेकिन आखिरकार वह वापस धूमकेतु की सतह पर स्थिर हुआ।

रोसेटा ने फिले को बुधवार को लगभग 22 किलोमीटर की दूरी से धूमकेतु की कक्षा में प्रक्षेपित किया था।

 

 

 

Since these adjectives come before the noun and work together pay for an essay online to describe the noun, it’s necessary to place a hyphen between them

नेशनल

कर्नाटक के मंत्री बोले- मोदी-मोदी के नारे लगाने वालों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक के मंत्री शिवराज तंगाडागी ने विवादित बयान दिया है। उन्होंने कहा कि ‘मोदी-मोदी’ के नारे लगाने वाले युवकों और छात्रों को थप्पड़ मारे जाने चाहिए। मंत्री ने हर साल दो करोड़ नौकरियां देने का वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए बीजेपी नीत केंद्र सरकार पर भी निशाना साधा। कन्नड़ एवं संस्कृति मंत्री ने यह भी कहा कि भाजपा को आगामी लोकसभा चुनाव में वोट मांगने के लिए शर्म आनी चाहिए, क्योंकि वह विकास के मोर्चे पर भी विफल रही है।

“दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था”

तंगाडागी ने कहा, “उन्हें शर्म आनी चाहिए। वे विकास का एक काम तक नहीं कर पाए, फिर किस मुंह से वोट मांग रहे हैं। उन्होंने दो करोड़ नौकरियां देने का वादा किया था। क्या उन्होंने किसी को नौकरी दी। जब नौकरियों के बारे में पूछो तो वे कहते हैं- पकौड़े बेचो, उन्हें शर्म आनी चाहिए।” कोप्पल जिले के करातागी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, अगर कोई छात्र या युवक अब भी ‘मोदी-मोदी’ कहे तो उन्हें थप्पड़ मारे जाने चाहिए

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय महासचिव सी टी रवि ने मंत्री की टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस पर निशाना साधा। उन्होंने ‘एक्स’ पर पोस्ट किया, “आगामी लोकसभा चुनाव कांग्रेस के बहुत बुरी तरह से हारने को भांपकर वे निचले स्तर पर पहुंच गए हैं और वे प्रधानमंत्री मोदी को तानाशाह कहते हैं!” भाजपा ने निर्वाचन आयोग को याचिका देकर मंत्री के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

Continue Reading

Trending