Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

एम्स के चिकित्सकों ने नसबंदी मानक बनाने में मदद की

Published

on

Loading

नई दिल्ली| केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने शुक्रवार को कहा कि छत्तीसगढ़ में नसबंदी शिविर में 15 महिलाओं की मौत के बाद राज्य में एम्स से भेजे गए चार चिकित्सकों ने वहां मौजूद चिकित्सकों का मार्गदर्शन किया है और उचित मानक तय करने में मदद की है। अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के चार चिकित्सकों को मंगलवार शाम मंत्रालय की अनुशंसा पर छत्तीसगढ़ भेजा गया है। छत्तीसगढ़ में महिलाओं की नलबंदी में लापरवाही के कारण कम से कम 15 महिलाओं की मौत हो गई है और 70 से अधिक अस्पताल में भर्ती हैं।

नड्डा ने कहा, “एम्स के चिकित्सकों ने बिलासपुर का दौरा किया, उन्होंने चिकित्सकों का मार्गदर्शन किया और उचित मानक तय करने में मदद की और चिकित्सकों से इसका पालन करने को कहा गया है।”

एम्स के सहयोग से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) द्वारा आयोजित रक्तदान शिविर के इतर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से न्यायिक जांच को केंद्र सरकार ने मदद का भरोसा दिया है।

उन्होंने कहा, “यह बात ध्यान में रखने वाली है कि नसबंदी का कार्यक्रम लक्ष्य आधारित नहीं बल्कि मांग आधारित होता है।”

 

 

I want you to know that the ielts exam is not a monster unless you make one out of http://overnightessay.co.uk write my essays it

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending