Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

हमने क्रिकेट के भगवान को नहीं बख्शा, माही तुम क्या चीज़ हो!

Published

on

माही

Loading

महीने भर पहले आईपीएल में आग उगलने वाले धोनी के बल्ले को अचानक क्या हो गया? मैदान पर दहाड़ मारने वाला शेर इतना खामोश कैसे हो गया। कहीं यह आने वाले तूफ़ान से पहले की खामोशी तो नहीं। अभी तक जो योद्धा निडरता से अपनी सेना का नेतृत्व कर रहा था अचानक उसकी तलवार की धार बेअसर कैसे हो गयी। क्या वाकई यह वक़्त आ गया है जब माही को सम्मान में साथ मैदान छोड़ देना चाहिए। उन्हें अपने तलवार को म्यान में रख देना चाहिए। मैं इस बात से अभी सहमत नहीं हूँ, मैं उन मौकापरस्त क्रिकेटप्रेमियों में से नहीं हूँ जिन्होंने बुरे वक्त में क्रिकेट के भगवान तक को नहीं बख्शा।

माही

वह बल्लेबाज जो वर्षों से भारत के लिए मैच फिनिश करता आ रहा हैं उसे इस बात की खबर ही नहीं कि उसका करियर फिनिश होने की कगार पर है। हमारे यहाँ एक्सपर्ट तो पहले ही तय कर चुके हैं कि किस खिलाड़ी को कब रिटायर होना। इन्हीं सब को देखते हुए मन के अंदर एक डर सा बैठ गया है, कि माही भी इस शोर-शराबों बीच जल्द ही ब्लू जर्सी न त्याग दे। वह खिलाड़ी जिसने इस देश के क्रिकेट प्रेमियों के ख्वाब को हकीकत में बदला। वह लड़का जिसने रांची जैसे छोटे शहर की पहचान बताई। वह इंसान जो आज मेरे जैसे कई छोटे शहर के युवाओं का रोल मॉडल है। रोल मॉडल यानी हीरो। अब अपने हीरो को हारता देख कोई भी इंसान टूट सकता है।

माही

हमने देखा है कि 1983 के बाद जब भी कोई विश्व कप होता, तो हमारी टीम उसी 83 की मीठी यादों के साथ भाग लेने जाती थी, और खाली हाथ लौट आती थी। कभी सेमीफाइनल, कभी फाइनल तो कभी ग्रुप स्टेज से ही बाहर होकर टीम को वतन वापस आना पड़ता था। लेकिन एक युवा के कन्धों पे जिम्मेदारी सौपी गयी। जिसने अभी धमाल मचाना शुरू ही किया था। यह वैसे ही था जैसे घर में बड़े भाई के होते हुए छोटे भाई को सभी जिम्मेदारियां सौंप दी जाती हैं।

माही

धोनी को जब टीम इंडिया की कमान सौंपी गयी तो किसी को उम्मीद नहीं थी यह लड़का इतनी कमाल करेगा। लेकिन धोनी ने भारतीय क्रिकेट प्रेमियों के सपने को हकीकत में बदल दिया। कौन भूल सकता है 2011 विश्व कप फाइनल का वो गगनचुंबी छक्का जिसने इस पूरे देश को जश्न मनाने पर मज़बूर कर दिया। कौन भूल सकता है 2007के ट्वेंटी-ट्वेंटी विश्व कप के फाइनल में लिया गया वह साहसिक फैसला, जिसने टीम को विश्व कप का विजेता बना दिया।

माही

आज वह विश्व विजेता कप्तान अपने क्रिकेट करियर के आखिरी पड़ाव में है। एक सीरीज ख़राब होने से हम उसकी आलोचना नहीं कर सकते। हर खिलाड़ी के लिए करियर का आखिरी पड़ाव थोड़ा मुश्किलों से भरा होता है। इसका ये कतई मतलब नहीं बनता कि वो जाबांज खिलाड़ी अब हार चुका है। हमें इस खिलाड़ी पर भरोसा रखना चाहिए और कम से कम 2019 के विश्व कप तक उसे लगातार मौका देना चाहिए। क्या पता एक और गगनचुंबी छक्का हमे 2019 का विश्व कप भी दिला दे? जिसने हमें जश्न मनाने के लिए इतने मौके दिए,उसके लिए इतना मौका तो बनता है।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending