Connect with us

मनोरंजन

WhatsApp का बड़ा एलान, 5 बार से ज्यादा फॉरवर्ड नहीं होंगे मैसेज

Published

on

WhatsApp मैसेजिंग ऐप अपने यूजर्स के लिए एक बड़ा फीचर लाने जा रहा है। WhatsApp पर लगातार फैलाए जा रहे अफवाह और मॉब लिंचिंग की घटनाओं को रोकने के लिए कंपनी एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग कर रही है जिसके आने के बाद आप कई सारे ग्रुप में मैसेज नहीं कर पाएंगे यानि व्हाट्सएप मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा तय करने जा रहा है।

साभार – इंटरनेट

कंपनी ने शुक्रवार सुबह ई-मेल के जरिए से जानकारी दी कि भारत में किसी भी अन्य देश के मुकाबले मैसेज, फोटोज और वीडियोज को ज्यादा फॉर्वर्ड किया जाता है। ऐसे में यहां फॉर्वड मैसेज को लेकर एक नया फीचर लॉन्च करने जा  रहे हैं। यह फीचर अभी बतौर टेस्टिंग शुरू किया जा रहा है।

साभार – इंटरनेट

इस फीचर के आने से एक मैसेज को 5 से ज्यादा बार फॉरवर्ड नहीं किया जा सकेगा। इसके बाद उस मैसेज से फॉरवर्ड करने का ऑप्शन हट जाएगा। ये फीचर सिर्फ टेक्स्ट मैसेज पर नहीं बल्कि फोटो और वीडियो के लिए भी है। फिलहाल ये एक टेस्ट है, जिसका जिक्र WhatsApp ने अपने ब्लॉग में किया है।

साभार – इंटरनेट

इस फीचर के बाद यूजर्स भारत में सिर्फ पांच लोगों को ही वीडियो, फोटोज शेयर कर सकेंगे। कंपनी ने आगे कहा कि जैसे ही पांच बार वीडियो और फोटोज शेयर किए जाएंगे, उसके बाद हम फॉर्वड ऑप्शन को हटा देंगे।

साभार – इंटरनेट

गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने व्हाट्सएप को दूसरी बार नोटिस जारी किया है। इसमें सख्त कदम उठाने की हिदायत देते हुए सरकार ने कहा है कि व्हाट्सएप फर्जी खबरों को रोके, नहीं तो कानूनी कार्यवाही के लिए तैयार रहे।

मनोरंजन

मिशन मंगल ने तीसरे दिन सबको चौंकाया, कर डाली जबरदस्त कमाई

Published

on

मुंबई बीते शुक्रवार रिलीज हुई अक्षय कुमार की फिल्म ‘मिशन मंगल’ बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है। पहले दिन 29 करोड़ की धमाकेदार कमाई के बाद दूसरे दिन वर्किंग डे होने के बावजूद फिल्म ने 17.28 करोड़ का आंकड़ा आसानी से पार कर लिया।

तीसरे दिन फिल्म की कमाई में बड़ा उछाल देखने को मिला है। शनिवार होने का फायदा फिल्म ने बखूबी उठाया और 23.58 करोड़ की कमाई कर डाली।

देशभक्ति से सजी अक्षय की ये फिल्म लोगों को काफी पंसद आ रही है। फिल्म में अक्षय ने इसरो के वैज्ञानिक का किरदार निभाया है। अक्षय के अलावा विद्या बालन, तापसी पन्नू और शरमन जोशी ने भी फिल्म में अहम किरदार निभाया है।

ट्रेड एनालिस्ट तरण आदर्श ने तीसरे दिन का कलेक्शन बताते हुए ट्वीट कर लिखा- ”मिशन मंगल के कलेक्शन में तीसरे दिन बड़ी ग्रोथ देखने को मिली। फिल्म ने मेट्रो सिटीज के मल्टिप्लेक्स और टायर 2 शहरों में शानदार कमाई की। मास सर्किट में बड़ी ग्रोथ दिखी है, रविवार को ये आंकड़े और बड़े हो सकते हैं। गुरुवार को मिशन मंगल ने 29.16 करोड़, शुक्रवार को 17.28 करोड़ और शनिवार को 23.58 करोड़ की कमाई की। फिल्म की कुल कमाई 70.02 करोड़ हो गई है।”

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending