Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

ऑफ़बीट

सोनाली की मां या पति नहीं, ये शख्स कर रहा है उनकी परवरिश, एक ‘पिता’ की तरह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। मेटास्टेटिक कैंसर का इलाज करा रहीं अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे ने सोशल मीडिया पर एक भावुक पोस्ट साझा कर बताया है कि जब उनके 12 वर्षीय बेटे को उन्हें कैंसर होने की बात पता चली तो उसने इसे किस तरीके से लिया। सोनाली ने गुरुवार को इंस्टाग्राम पर बेटे के साथ अपनी तस्वीर साझा करते हुए यह पोस्ट लिखी।

सोनाली ने कहा, ‘”जब से रणवीर पैदा हुआ है, उसकी खुशी और देखभाल ही उनके और उनके पति गोल्डी बहल के लिए किसी और चीज की अपेक्षा प्राथमिकता रही है। जब कैंसर ने अपना खराब सिर उठाया तो हमारी सबसे बड़ी उलझन थी कि हम उसे कैसे बताएंगे?” सोनाली और गोल्डी दोनों चाहते थे कि रणवीर सुरक्षित महसूस करे लेकिन वे पूरी सच्चाई भी बताना चाहते थे। लेकिन सोनाली हैरान रह गईं जब उनके बेटे ने इस खबर को परिपक्वता के साथ लिया और उनके लिए ताकत और सकारात्मकता का स्रोत बन गया।

सोनाली ने कहती हैं कि, “अब कुछ स्थितियों में उसने अपनी भूमिका बदल दी है, वो अभिभावक की तरह मेरी देखभाल करने लगा है और याद दिलाता है कि मुझे क्या करना चाहिए और क्या नहीं।” प्रशंसकों को परवरिश संबंधी कुछ सलाह देते हुए सोनाली ने कहा कि, “बच्चों को इस तरह के हालात से वाकिफ कराना चाहिए। उन्हें इन सबसे परे रखने के बजाय उनके साथ समय बिताकर इसमें शामिल करने की जरूरत है।”

ऑफ़बीट

Click Here क्या है? एक्स पर खूब हो रहा ट्रेंड, जनता से लेकर नेता भी हुए दीवाने

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अगर आप एक्स (पूर्व में ट्विटर) का इस्तेमाल करते हैं तो आपने गौर किया होगा कि शनिवार शाम से यहां एक अजीब सी चीज ट्रेंड कर रही है। दरअसल शनिवार शाम से एक्स पर हजारों की संख्या में ऐसे पोस्ट की भरमार हो गई है जिसमें एक सफेद पेज पर ब्लैक कलर में बोल्ड में ‘यहां क्लिक करें (Click Here)’ लिखा हुआ है। इस टेक्स्ट के साथ ही नीचे की तरफ एक तीर का निशान बना हुआ है। कई एक्स यूजर्स को ये नहीं समझ में आ रहा है कि आखिर ये ट्रेंड क्या है और लोग क्यों एक सफेद रंग की तस्वीर में काले रंग से ‘क्लिक हेयर’ लिखकर फोटो शेयर कर रहे हैं।

जैसे ही कोई यूजर ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करता है, तो एक मैसेज ओपन हो जाता है। ये एक हिडन यानी छिपा हुआ मैसेज है, जो सिर्फ ‘ऑल्ट’ पर क्लिक करने पर ही दिखाई देता है। अगर कोई इस पर क्लिक नहीं करता है, तो किसी भी तरह का मैसेज दिखाई नहीं पड़ता है। आपको बता दें कि एक्स यानी ट्विटर की तरफ से ALT टेक्स्ट फीचर को 2016 में लॉन्च किया गया था। तब ट्विटर की तरफ से कहा गया था कि हम कंटेंट को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने के लिए इस फीचर को ला रहे हैं।

एक्स पर यूजर्स को कैप्शन में टेक्स्ट लिखने का ऑप्शन तो मिलता ही है, लेकिन ये ऑल्ट टेक्स्ट फीचर शेयर की जाने वाली तस्वीर की जानकारी लोगों तक पहुंचाने का ऑप्शन मुहैया कराता है। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के जरिए यूजर एक हजार शब्दों तक अपने मैसेज लिख सकता है। एक्स का कहना है कि इसका सबसे ज्यादा फायदा उनको होगा, जो कम या बिल्कुल भी नहीं देख पाते हैं। ऑल्ट टेक्स्ट फीचर के कम स्पीड में भी मैसेज पढ़ा जा सकता है।

ऑल्ट टेक्स्ट कैसे करें यूज?

एक्स पर तस्वीर पोस्ट करते वक्त यूजर को +ALT का ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करने के बाद मैसेज लिखने का ऑप्शन आता है। यहां यूजर जो मैसेज लिखना चाहे, उसे लिख सकता है। मैसेज सीधे तौर पर तस्वीर के साथ एड हो जाएगा। जैसे ही यूजर इस तस्वीर को पोस्ट करता है, वैसे ही ये मैसेज सभी के लिए अवेलेबल हो जाता है। अगर किसी को इस मैसेज को पढ़ना है, तो बस उसे ALT पर क्लिक करना है। ये फीचर सभी डिवाइस पर काम करता है। आम जनता के साथ साथ अब राजनीतिक दल भी इसका जमकर इस्तेमाल कर रहे हैं। भाजपा ने लोकसभा चुनाव को देखते हुए क्लिक हियर पोस्ट किया। बीजेपी ने ऑल्ट टेक्स में लिखा ‘फिर एक बार मोदी सरकार’

Continue Reading

Trending