Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

वनप्लस 6 ने कैमरा एप में ‘गूगल लेंस’ अपडेट किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)| चीन की स्मार्टफोन निर्माता वनप्लस ने मंगलवार को कहा कि उसने अगले सॉफ्टवेयर अपडेट को जारी करना शुरू कर दिया है, जो वनप्लस 6 के नेटिव कैमरा एप में ‘गूगल लेंस’ की कार्यात्मकता को सपोर्ट करेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि उसके एक्सक्लूसिव एंड्रायड आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम (ओएस) ऑक्सीजनओएस 5.1.9 में अपडेट से कैमरा में कई महत्वपूर्ण सुधार होंगे।

पिछले साल आई/ओ सम्मेलन में ‘गूगल लेंस’ को लांच किया गया था, जो तस्वीरों की पहचान करनेवाला मोबाइल एप है और यह दृश्यों का विश्लेषण कर जरूरी जानकारियां मुहैया कराता है।

कंपनी ने सूचित किया कि वनप्लस 5 और 5टी के यूजर्स को भी जल्द ही ओवर-द-एयर (ओटीए) अपडेट के माध्यम से ‘गूगल लेंस’ मिलेगा।

बयान में आगे कहा गया है, ‘गूगल लेंस’ के समेकन से यूजर्स कैमरा का प्रयोग क्यूआर कोड स्कैन करने और इमेज रिकॉगनिशन टूल के प्रयोग से चीजों के बारे में अधिक जानकारी जुटाने में कर सकेंगे, जिसमें किताबें, इमारतें, कलाकृति आदि शामिल हैं।

‘वनप्लस 6’ को मई में लांच किया गया था। इसमें 16 मेगापिक्सल का अगला कैमरा तथा 16 मेगापिक्सल तथा 20 मेगापिक्सल का पिछला कैमरा है।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending