Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

न्यूयॉर्क : जारेड कुशनर की पारिवारिक कंपनी पर जांच की आंच

Published

on

Loading

न्यूयॉर्क, 17 जुलाई (आईएएनएस)| न्यूयॉर्क के गवर्नर एंड्रयू कुओमो यह पता लगाने के लिए एक जांच शुरू कर रहे हैं कि क्या राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के दामाद जारेड कुशनर की पारिवारिक रियल एस्टेट कंपनी ने ब्रुकलिन प्रॉपर्टी के किरायेदारों को परेशान किया, ताकि वे अपने किराये के अपार्टमेंट छोड़ सकें। सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक, विलियम्सबर्ग में केंट एवेन्यू के ऑस्टिन निकोलस हाउस में किरायेदारों ने मुकदमा दायर किया और कहा कि कंपनी ने बड़े निर्माण कार्य शुरू किए हैं और इस कारण हवा में खतरनाक विषाक्त पदार्थ घुल रहे हैं। इसके बाद सोमवार को डेमोक्रेटिक गवर्नर ने यह घोषणा की।

उन लोगों ने आरोप लगाया कि इमारत में शोरगुल हो रहा था और कीड़े-मकोड़े तेजी से फैल रहे थे।

न्यूयॉर्क स्टेट होम एंड कम्युनिटी नवीनीकरण आयुक्त रूथएन विस्नौस्कस ने कहा, गर्वनर कुओमो का किरायेदारों के साथ किसी भी तरह के दुर्व्यवहार को लेकर ‘जीरो टॉलरेंस’ नीति है और हम आक्रामक रूप से मकान मालिकों के खिलाफ कदम उठाएंगे, जो लोगों को घरों से निकालने की धमकी देकर डराने की कोशिश करते हैं।

वर्तमान 20 और पूर्व किरायेदारों ने एक करोड़ डॉलर क्षतिपूर्ति की मांग करते हुए सोमवार को मुकदमा दायर किया।

उस जगह पर निर्माण कार्य अप्रैल, 2016 में शुरू हुआ था।

किरायेदारों ने जून, 2017 के आसपास कुशनर कंपनियों के निर्माण के बारे में आवासन अधिकार के लिए पहल की।

उन्होंने अपना खुद का डेटा विश्लेषण किया और यह निर्धारित किया कि व्यापक रूप से सीसा, फेफड़ों के कैंसर जैसी बीमारी को जन्म देने वाले और अन्य जहरीले कैंसर पैदा करने वाले पदार्थ मौजूद हैं।

सीएनएन के मुताबिक, कुशनर की कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि मुकदमा आधारहीन है और वहां रहने वालों को पहले ही सूचित कर दिया गया था और सारा काम ‘न्यूयॉर्क सिटी डिपार्टमेंट ऑफ बिल्िंडग और अन्य नियामक एजेंसियों की निगरानी में किया गया।

उन्होंने कहा कि किरायेदारों पर कभी भी अपार्टमेंट छोड़ने के लिए दबाव नहीं डाला गया।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending