Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

गोल्फ : ब्रिटिश ओपन में किस्मत आजमाएंगे शुभांकर, अनिर्बान

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 17 जुलाई (आईएएनएस)| भारत के उभरते हुए गोल्फ खिलाड़ी शुभांकर शर्मा पहली बार ब्रिटिश ओपन में हिस्सा लेंगे। शुभांकर ने अपने शानदार प्रदर्शन के दम पर इस बड़े टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया है। इस टूर्नामेंट में हालांकि वो अकेले भारतीय नहीं होंगे। उनके साथ देश के अग्रणी खिलाड़ी अनिर्बान लाहिड़ी भी खिताब की तलाश में होंगे।

19 जुलाई से शुरू होने वाले इस टूर्नामेंट का प्रसारण भारत में डी-स्पोटर्स पर किया जाएगा।

इस टूर्नामेंट में विश्व भर के दिग्गज खिलाड़ी शिरकत करेंगे जिनमें डस्टीन जॉनसन, रिकी फ्लावर, पेट्रिक रीड, रोली मैक्लोरॉय, टॉमी फ्लीटवुड, केविन चैपल, टाइगर वुड्स जैसे नाम शामिल हैं।

इस टूर्नामेंट में सभी की नजरें शुभांकर पर रहेंगी जिन्होंने जोबर्ग ओपन में जीत हासिल कर इस टूर्नामेंट के लिए क्वालीफाई किया था। वह पूरे साल शानदार फॉर्म में रहे हैं।

मौजूद वर्ल्ड नंबर-1 जस्टिन रोज को हालांकि खिताब का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

गोल्फ की चार बड़ी चैम्पियनशिपों में से एक ब्रिटिश ओपन को ओपन चैम्पियनशिप भी कहा जाता है। पहली बार इसका आयोजन 1860 में हुआ था। इसके बाद यह टूर्नामेंट अपनी प्रतिभा के प्रदर्शन हेतु गोल्फ खिलाड़ियों के लिए एक बड़ा मंच बन गई।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending