Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

सनी लियोनी को लगातार मिल रही हैं धमकियां, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप!

Published

on

सनी लियोनी

Loading

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सनी लियोनी यूं तो हमेशा सुर्खियों में रहती हैं लेकिन इस बार सनी ने लगातार मिल रही थी धमकियों की वजह से चर्चा में बनी हैं। पूरा मामला सनी की आने वाली बायोपिक का है। सनी की इस बायोपिक में का नाम करनजीत कौर है जिसको लेकर सिख समुदाय के लोग आप्त्ति दर्ज करा रहे हैं। सीरीज के टाइटल में ‘कौर’ शब्द के इस्तेमाल पर शिरोमणि अकाली दल महिला विंग की राष्ट्रीय प्रधान और एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने इस शब्द को सीरीज से अलग करने की मांग उठाई है।

सनी लियोनी

बीबी जागीर कौर ने कहा कि कौर शब्द एक सम्मानजनक शब्द है और सिख धर्म से संबंधित किसी भी व्यक्ति को अश्लील कार्यों में शामिल होने की इजाजत नहीं देता है। जो व्यक्ति या महिला पहले ही धर्म परिवर्तन कर चुका हो तो उसे कोई हक नहीं बनता है कि वह कौर शब्द का इस्तेमाल अपने जीवन पर आधारित किसी फिल्मांकन या नाटक में करे। उन्होंने कहा कि जो इंसान गुरमति सिद्धांतों को तिलांजलि दे चुका हो और सिख धर्म से नाता तोड़ चुका हो, उसे ऐसा नहीं करना चाहिए। सिख धर्म में कौर एक शेरनी को कहा गया है।

सनी लियोनी

बीबी ने कहा कि कौर शब्द एक परंपरा का अनुसरण करने का प्रतीक है, लेकिन सनी लियोन में तो ऐेसा कुछ भी नहीं है। उन्हें इस नाम पर कड़ा ऐतराज है और उसे अपने अपनाए हुए धर्म के नाम पर सीरीज का नाम रखना चाहिए। साथ ही इस गलती के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। अगर सनी लियोन ने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ कानूनी सहारा लिया जाएगा। किसी भी कीमत पर सिख धर्म की परंपराओं का हनन नहीं होने देंगे। इससे पहले एसजीपीसी प्रवक्ता दिलजीत सिंह बेदी ने भी विरोध जताया था। हालांकि सनी लियोनी की तरफ से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गौरतलब है कि सनी लियोनी की इस बायोपिक में सनी खुद का किरदार निभाते नजर आने वाली हैं। इस बायोपिक के जरिए दर्शक सनी को और करीब से जान सकेंगे।

 

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending