Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने दिया बड़ा बयान, नरेंद्र मोदी बदल लें अपना तरीका, वर्ना…

Published

on

नरेंद्र मोदी

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस ने पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी को नामदार कहने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर शनिवार को हमला बोला और कहा कि यदि मोदी ने अपना तरीका नहीं बदला, तो मजबूरन कांग्रेस के लोग भी उन्हें उनके बारे में प्रचलित विभिन्न उपनामों से बुलाना शुरू करेंगे।

नरेंद्र मोदी

कांग्रेस प्रवक्ता प्रमोद तिवारी ने कहा, यदि हम आपको (मोदी) आपके बारे में जनता के बीच और सोशल मीडिया पर प्रचलित विभिन्न उपनामों से बुलाना शुरू करें, तो आपको अच्छा नहीं लगेगा। इसलिए आप भी अन्य पार्टियों के वरिष्ठ नेताओं के नाम ठीक से लेने के बारे में सोचिए। आप जिस तरीके से ये सब कर रहे हैं, हमें आपके पद की गरिमा को भुला देना पड़ेगा।

नरेंद्र मोदी

तिवारी ने कहा, हमें वे सभी नाम गिनाने पड़ेंगे, जिस नाम से आम जनता उस व्यक्ति को बुलाती है जो अपने वादे पूरे नहीं करता, जो सिर्फ बोलता है और करता कुछ नहीं।

कांग्रेस नेता ने कहा कि प्रधानमंत्री ने आजमगढ़ में अपने भाषण में कहा कि उनकी सरकार मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों के लिए लड़ रही है, लेकिन उन्होंने भारतीय जनता पार्टी शासित उत्तर प्रदेश में हो रहे दुष्कर्मो के बारे में और अपनी पार्टी के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के बारे में जनता को बताना भूल गए, जिसके खिलाफ सीबीआई ने दुष्कर्म के लिए आरोप-पत्र दायर किया है।

तिवारी ने कहा, प्रधानमंत्री को उसी स्वर में यह भी घोषणा करना चाहिए था कि वह सेंगर को पार्टी से निष्कासित कर रहे हैं। वह उत्तर प्रदेश में भाजपा के शासन काल में अंधाधुंध दुष्कर्म की घटनाओं पर बोलना भूल गए।

उन्होंने कहा कि मोदी एक थके हुए सेनापति की तरह लगे, जिसकी पराजय शुरू हो गई है। तिवारी ने कहा, भाजपा को 73 लोकसभा और 323 विधानसभा सीटें देने के बाद उत्तर प्रदेश के लोग प्रधानमंत्री से नौकरियों, रोजगार, किसानों के बकाए, बंद कारखानों और मिलों को फिर से खोले जाने के बारे में कुछ सुनने की उम्मीद कर रहे थे। लेकिन उन्होंने इनमें से किसी के बारे में कुछ नहीं कहा, क्योंकि उनके पास जमीन पर दिखाने के लिए कुछ नहीं है।

नेशनल

वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी होंगे नए नौसेना चीफ, 30 अप्रैल को संभालेंगे पदभार

Published

on

Loading

नई दिल्ली। वाइस एडमिरल दिनेश त्रिपाठी नए नौसेना प्रमुख होंगे। दिनेश त्रिपाठी 30 अप्रैल को अपना नया पदभार संभालेंगे और इसी दिन मौजूदा नेवी चीफ आर हरि कुमार सेवानिवृत होंगे।दिनेश त्रिपाठी अभी नौसेना स्टाफ के वाइस चीफ हैं। वे इससे पहले पश्चिमी नौसेना कमान के फ्लैग ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं। अपने 39 साल लंबे करियर में उन्होंने भारतीय नौसेना के कई अहम असाइनमेंट्स पर काम किया है।

वाइस एडमिरल त्रिपाठी का 15 मई 1964 को जन्म हुआ था और एक जुलाई 1985 में वह भारतीय नौसेना में शामिल हुए थे। संचार और इलेक्ट्रॉनिक युद्ध विशेषज्ञ वाइस एडमिरल त्रिपाठी का करीब 30 वर्ष का लंबा और विशिष्ट करियर रहा है। नौसेना के उप प्रमुख का पद संभालने से पहले वह पश्चिमी नौसैन्य कमान के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ रह चुके हैं।

उन्होंने आईएनएस विनाश की भी कमान संभाली थी। रियर एडमिरल के तौर पर वह ईस्टर्न फ्लीट के फ्लैट ऑफिसर कमांडिंग रह चुके हैं। वह भारतीय नौसेना अकादमी, एझिमाला के कमांडेंट भी रह चुके हैं। सैनिक स्कूल और राष्ट्रीय रक्षा अकादमी खडकवासला के पूर्व छात्र वाइस एडमिरल त्रिपाठी ने गोवा के नेवल वॉर कॉलेज और अमेरिका के नेवल वॉर कॉलेज में भी कोर्स किया है। उन्हें अति विशिष्ट सेवा मेडल (एवीएसएम) और नौसेना मेडल से भी सम्मानित किया जा चुका है।

Continue Reading

Trending