Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

सिर्फ महिलाएं को ही नहीं बल्कि पुरुष को भी होते हैं पीरियड्स, जानकर दंग हो जाएंगे आप

Published

on

Loading

यह बात तो हम सभी को पता है कि महिलाओं को हर महीने पीरियड की तकलीफ़ों को सहना पड़ता है। उन्हें पीरियड्स के तमाम परेशानियों का सामना करते हुए आगे बढ़ना होता हैं। और यह परेशानी महिलाओं को हर महीने झेलनी पड़ती है महिलाओं के पीरियड्स को लेकर बहस भी हो चुकी है। आखिर सिर्फ महिलाओं को ही यह दर्द झेलना पड़ता है।

साभार – INTERNET

कई रिसर्च तथा शोध में साबित हुआ है कि पुरुषों को भी पीरियड्स होते हैं। पुरुष भी इन दिनों पीरियड वाले दर्द का सामना करना पड़ता है। उनका बिहेव चेंज हो जाता है और उनका शरीर अलग ही तरह से व्यवहार करने लगता है।

साभार – INTERNET

एक खबर के अनुसार चार में से एक पुरुष को हर महीने माहवारी होती है। लेकिन फर्क सिर्फ इतना होता है कि इसमें ब्लीडिंग नहीं होता है बल्कि दुसरे लक्षण सामने आते हैं। इस रिसर्च की रिपोर्ट के अनुसार इसके लक्षण वैसे ही होते हैं जैसे की औरतों में, यानि पुरुषों को भी पेट में ऐठन होती है और जल्दी-जल्दी थकान महसूस होती है और वे चिडचिडे हो जाते हैं।

साभार – INTERNET

ऐसे में पुरुषों को भी अलग अलग तरह की चीजें खाने का मन करता है इसे क्रेविंग कहा जाता है। इस स्थिति से गुजरने वाले पुरुषों की महिला पार्टनर ने ये स्वीकार किया है कि उनके साथ ऐसा होता है। उनके पार्टनर का कहना है कि उनके साथ भी वैसा होता है जैसा कि महिलाओं के साथ होता है।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending