Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

Video: अब आप भी देख सकेंगे कि कैसे बचाया गया थाइलैंड की गुफा से 12 बच्चों को…

Published

on

थाइलैंड

Loading

थाईलैंड। उत्तरी थाइलैंड में 12 बच्चों और उनके प्रशिक्षकों को एक गुफा से सुरक्षित बाहर निकालने के नाटकीय अभियान ने ‘प्योर फ्लिक्स एंटरटेनमेंट’ को आकर्षित किया है और कंपनी ने इसकी कहानी पर फिल्म बनाने के अधिकार सुरक्षित कर लिए हैं। ‘हॉलीवुड रिपोर्टर’ के अनुसार, बैनर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मिशेल स्कॉट ने मंगलवार को फेसबुक पर एक वीडियो पोस्ट कर इसकी घोषणा की। फिल्म का सह निर्माण काओज एंटरटेनमेंट के एडम स्मिथ करेंगे। यह फिल्म तीन से छह करोड़ डॉलर के बजट में बनेगी।

ปฏิบัติการที่โลกต้องจดจำThe operation the world never forgets.18 วัน ที่ผู้คนทั้งโลกรวมใจมาอยู่ด้วยกัน รวมพลังช่วยกันพานักฟุตบอลทีมหมูป่าอะคาเดมี 12 คนและโค้ช กลับบ้านและเราจะจดจำความเสียสละ ความงดงามในจิตใจของเรือโทสมาน กุนัน ตลอดไป“ภารกิจไม่สำเร็จ ไม่พบเราไม่เลิก”Hooyah Hooyah Hooyah

Gepostet von Thai NavySEAL am Mittwoch, 11. Juli 2018

स्कॉट कई दिनों से प्रभावित क्षेत्र का दौरा कर रहे हैं। स्कॉट ने ‘हॉलीवुड रिपोर्टर’ को थाईलैंड से फोन पर बताया, मैंने जो बहादुरी और वीरता देखी, वह वास्तव में प्रेरणादायक है, इसलिए, हां, हमारे लिए यह एक फिल्म होगी।

स्कॉट ने कहा, मैंने बचाव अभियान में शामिल रहे लगभग 90 गोताखोरों और गुफा में फंसे कुछ बच्चों के परिजनों से बात की, हालांकि अभी भी अस्पताल में भर्ती होने के कारण बच्चों से बात नहीं हो सकी।

स्कॉट के लिए यह कहानी इसलिए भी काफी हद तक महत्व रखती है क्योंकि उनकी पत्नी के मित्र समन कुनन की मौत इसी अभियान में बचाव कार्य करते हुए हुई है।

उन्होंने कहा, यह सिर्फ एक फिल्म नहीं है, यह इस अभियान के दौरान मारे गए एक सैनिक सहित इसमें शामिल प्रत्येक व्यक्ति के लिए सम्मान है।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending