Connect with us

खेल-कूद

फीफा विश्व कप सेमीफाइनलः अब तक का सबसे बड़ा उलटफेर कर फाइनल में पहुंचा क्रोएशिया

Published

on

फीफा विश्व

नई दिल्ली। क्रोएशिया ने बुधवार देर रात खेल गए दूसरे सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को अतिरिक्त समय तक खिंचे मैच में 2-1 से मात देकर फीफा विश्व कप के 21वें संस्करण के फाइनल में जगह बना ली है। क्रोएशिया पहली बार फाइनल में पहुंचा है जहां उसका सामना रविवार को फ्रांस से होगा। वहीं इंग्लैंड शनिवार को तीसरे स्थान के मैच में बेल्जियम के सामने होगी।

फीफा विश्व कप

तय समय में मैच 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था इस वजह से मैच अतिरिक्त समय में गया जहां 109वें मिनट में मारियो मांडुजुकिक ने गोल कर क्रोएशिया को जीत दिलाई।

इंग्लैंड ने पांचवें मिनट में ही पहला गोल कर दिया था। उसके लिए यह गोल कीरान ट्रिपिर ने फ्री किक पर किया। बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के पास दूसरा गोल करने के कई मौके आए लेकिन कप्तान हैरी केन, जेसे लिंगार्ड और रहीम स्टर्लिग मौकों को भुना नहीं पाए।

पहले हाफ का अंत इंग्लैंड के पक्ष में 1-0 के स्कोर के साथ हुआ। दूसरे हाफ में एक गोल से पिछड़ने के बाद उतरी क्रोएशिया ने मैच के 68वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया। क्रोएशिया के लिए यह गोल ईवान पेरीसिक ने किया। उन्होंने सिमे वसाल्जको के पास पर गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को बराबरी दिलाई। इसके बाद तय समय में कोई गोल नहीं हो सका और मैच का नतीजा अतिरिक्त समय के दूसरे हाफ में आया।

खेल-कूद

पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय गेंदबाजों ने बरपाया कहर, बांग्लादेश के 6 विकेट गिरे

Published

on

कोलकाता। भारत और बाग्लादेश के बीच खेले जा रहे पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय तेज गेंदबाजों ने कहर बरपा दिया है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बांग्लादेश की टीम मैच शुरू होते ही ताश के पत्तों की तरह बिखर गई है।

टीम इंडिया ने शानदार गेंदबाजी करते हुए बांग्लादेश 6 विकेट पहले ही सेशन में गिरा दिए। भारत को पहली सफलता ईशांत शर्मा ने दिलाई।

ईशांत ने इमरुल काएस को 4 रन के निजी स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर बांग्लादेश को पहला झटका दे दिया। इसके बाद उमेश यादव और शमी की धारदार गेंदबाजी ने बांग्लादेश की हालत पतली कर दी।

उमेश यादव ने खेल के पहले सत्र में 3 विकेट लिए जबकि ईशांत के हाथ 2 विकेट लगे। लंच ब्रेक तक बांग्लादेश ने 6 विकेट के नुकसान पर 73 रन बना लिए हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending