Connect with us

IANS News

मोदी सरकार मेरे परिवार को निशाना बना रही : योगेंद्र

Published

on

नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)| स्वराज इंडिया के अध्यक्ष योगेंद्र यादव ने बुधवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य(एमएसपी) पर प्रदर्शन शुरू करने की वजह से उनके परिवार को निशाना बनाया जा रहा है।

अपने सिलसिलेवार ट्वीट में यादव ने कहा कि हरियाणा के रेवाड़ी में उनकी बहन के परिवार द्वारा चलाए जा रहे दो अस्पतालों पर आयकर विभाग के अधिकारियों ने छापा मारा। इसके दो दिन पहले ही एमएसपी समेत अन्य मुद्दों पर योगेंद्र यादव की रेवाड़ी में नौ दिवसीय स्वराज पदयात्रा पूरी हुई थी।

उन्होंने कहा, मोदी सरकार अब मुझपर हमला कर रही है। रेवाड़ी में मेरी नौ दिवसीय पदयात्रा पूरी होने और एमएसपी व शराब ठेका के खिलाफ प्रदर्शन शुरू करने के दो दिन बाद, रेवाड़ी में मेरी बहनों के अस्पताल सह नर्सिग होम पर छापा मारा गया है।

उन्होंने कहा, कृपया मेरी, मेरे घर की तलाशी करें, मेरे परिजनों को क्यों परेशान किया जा रहा है?

एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा कि दिल्ली के 100 से ज्यादा अधिकारियों ने 11 बजे पूर्वाह्न् अस्पताल पर छापा मारा और उनकी बहनों, सालों और भतीजे समेत सभी डॉक्टरों को चैंबर में ‘बंद’ कर दिया गया।

यादव ने शाम में एक बार फिर ट्वीट किया कि छापा लगातार जारी है और उनके परिवार के खिलाफ ‘कोई योजना’ बनाई जा रही है।

उन्होंने कहा, रेवाड़ी से नवीनतम जानकारी : अभी तक मेरी बहनों से कोई संपर्क नहीं हुआ है। दोनों अस्पतालों में किसी को जाने या बाहर निकलने की इजाजत नहीं है। आईटी सर्च जारी है, और इसके पूरी रात जारी रहने की संभावना है। ऐसा लगता है किसी प्रकार की योजना बनाने के लिए वे समय ले रहे हैं।

सोशल मीडिया पर योगेंद्र यादव के प्रति कई कार्यकर्ताओं, पत्रकारों और विपक्षी नेताओं ने अपना समर्थन जताया।

Continue Reading

IANS News

महाराष्ट्र में गणेश विसर्जन के दौरान 18 डूबे

Published

on

मुंबई, 24 सितम्बर (आईएएनएस)| गणेशोत्सव के बाद लगभग 30 घंटे तक चला प्रतिमा विसर्जन सोमवार अपराह्न् समाप्त हो गया और इस दौरान पूरे राज्य में 18 लोगों की पानी में डूबकर मौत हो गई।

अधिकारियों ने कहा कि रविवार अनंत चतुर्दशी यानी 11 दिवसीय महोत्सव का अंतिम दिन था। गणेशोत्सव 13 सितंबर को शुरू हुआ था।

हजारों की संख्या में गणेश प्रतिमाओं को विसर्जित करने के लिए लोग सड़कों पर नाचते-गाते निकले। प्रतिमाओं को अरब सागर, नदियों, तालाबों, झीलों, कुंओं और अन्य जल संरचनाओं में विसर्जित किया गया।

पिछले 24 घंटे के दौरान एक व्यक्ति पूर्वी मुंबई के भांडुप में डूब गया, जबकि चार लोग पुणे, तीन-तीन लोग रत्नागिरि और जालना, दो-दो लोग भंडारा और सतारा तथा एक-एक व्यक्ति नांदेड़, बुलढाना और अहमदनगर में डूब गए।

गिरगांव चौपाटी पर प्रतिमा विसर्जन के दौरान सोमवार सुबह एक नौका पलट गई और उस पर सवार लोग समुद्र में गिर गए। इस दुर्घटना में कम से कम पांच लोगों को बचा लिया गया, जिसमें तीन लड़कियां शामिल हैं।

एक अन्य घटना में उपनगर कांदिवली में प्रतिमा विसर्जन के दौरान एक विशाल प्रतिमा गिर पड़ी, जिसके कारण 17 लोग घायल हो गए। घायलों की स्थिति स्थिर बताई गई है।

बीएमसी के एक अधिकारी ने कहा कि सोमवार को 849 विशाल प्रतिमाएं और लगभग 33,700 घरेलू छोटी प्रतिमाएं सोमवार को विसर्जित की गईं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending