Connect with us

IANS News

हत्या के दोषियों को माला पहनाने पर जयंत सिन्हा ने खेद जताया

Published

on

नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)| केंद्रीय नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने एक व्यक्ति को पीट पीटकर मार डालने के जुर्म में निचली अदालत द्वारा दोषी करार दिए गए मुजरिमों का स्वागत फूल माला पहनाकर करने पर बुधवार को खेद जताया।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के अनुसार, जयंत सिन्हा ने कहा, मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं कि मामला (हत्या का) अदालत के विचाराधीन है। इस पर बात करना सही नहीं होगा। कानून अपना काम करेगा। हमने हमेशा दोषियों को सजा दिलाने और निर्दोषों को बचाने का काम किया है। अगर उन्हें (हत्या के दोषियों को) माला पहनाने से ऐसा संदेश गया है कि मैं कानून को अपने हाथ में लेकर कार्रवाई करने वालों का समर्थन करता हूं तो इसका मुझे खेद है।

हार्वर्ड के पूर्व छात्र जयंत ने झारखंड के अपने निर्वाचन क्षेत्र हजारीबाग स्थित अपने आवास पर इन आठ दोषियों का स्वागत फूल माला पहनाकर किया था। ऊपरी अदालत ने इन सभी को जमानत पर छोड़ा है।

स्वागत की यह तस्वीर बड़े पैमाने पर आनलाइन साझा की गई और विपक्ष तथा जयंत सिन्हा के पिता व पूर्व भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने उनकी निंदा की। कांग्रेस ने जयंत के इस्तीफे की मांग की थी और कहा था कि इससे साफ हो गया है कि भाजपा ऐसे अपराधों के आरोपियों और दोषियों का परोक्ष समर्थन करती है।

एक फास्ट ट्रैक अदालत ने इन सभी आठों को मांस व्यापारी अलीमुद्दीन अंसारी की 29 जून को की गई हत्या में दोषी ठहराया था। अंसारी की हत्या भीड़ ने गोमांस ले जाने के शक में पीट पीटकर कर दी थी।

Continue Reading

IANS News

चीन के 200 अरब डॉलर मूल्य के उत्पादों पर शुल्क प्रभावी

Published

on

वाशिंगटन, 24 सितंबर (आईएएनएस)| अमेरिका और चीन के बीच व्यापार युद्ध बढ़ता ही जा रहा है। इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप प्रशासन द्वारा चीन के 200 अरब डॉलर मूल्य के उत्पादों पर लगा 10 फीसदी आयात शुल्क प्रभावी हो गया। इन उत्पादों में बेसबॉल ग्लव्ज, नेटवर्क रूटर्स और औद्योगिकी मशीनकरी उपकरण शामिल हैं।

सीएनएन के मुताबिक, चीन ने भी प्रतिक्रियास्वरूप अमेरिका के 60 अरब डॉलर मूल्य उत्पादों पर पांच से 10 फीसदी आयात शुल्क लगा दिया। इन उत्पादों में मांस, रसायन, कपड़े और ऑटो पार्ट्स शामिल हैं।

इसके बाद ही अमेरिका अब तक चीन के 250 अरब डॉलर से अधिक मूल्य के उत्पादों पर शुल्क लगा चुका है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending