Connect with us

IANS News

कश्मीर : गोलीबारी में सेना का कमांडो शहीद

Published

on

श्रीनगर, 11 जुलाई (आईएएनएस)| जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिला स्थित वन क्षेत्र में बुधवार को छिपे आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी में सेना का एक कमांडो शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। सेना के अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

सेना के सूत्रों ने बताया कि सादु गंगा वन क्षेत्र में मुठभेड़ के दौरान 3 पारा रेजिमेंट के सिपाही मुकुल मीणा शहीद हो गए। सेना का ऑपरेशन इलाके में जारी है।

वनक्षेत्र में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की सूचना के बाद मंगलवार को वहां ऑपरेशन शुरू किया गया था।

पुलिस ने बताया कि एक अन्य घटना में बुधवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां जिले में अचानक धमाका होने से छह साल का एक लड़का मारा गया और चार अन्य लोग जख्मी हो गए।

धमाका तब हुआ जब मेमांदर गांव में लड़कों की एक टोली कुछ विस्फोटकों को देख रही थी।

घायल सालिक की अस्पताल में मौत हो गई जबकि चार अन्य का इलाज चल रहा है। धमाके के कारणों की जांच की जा रही है।

इस बीच कश्मीर घाटी में ‘भारतीय सुरक्षाकर्मियों द्वारा नागरिकों की लगातार जारी हत्याओं’ के विरोध में अलगाववादियों के आह्वान पर किए गए बंद से जनजीवन प्रभावित रहा।

अलगावादी नेता अली शाह गिलानी और मीरवाइज उमर फारूक को घर में नजरबंद कर दिया गया जबकि जम्मू-कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के अध्यक्ष यासिन मलिक श्रीनगर में हिरासत में रखे गए हैं।

Continue Reading

IANS News

निसान इंडिया ने केरल में व्यापक सर्विस सपोर्ट शुरू किया

Published

on

नई दिल्ली, 17 अगस्त (आईएएनएस)| केरल में हाल में आई प्राकृतिक आपदा को देखते हुए निसान इंडिया ने राज्य में निसान और दैटसन के प्रभावित ग्राहकों को व्यापक सर्विस सपोर्ट मुहैया कराना शुरू किया है। विषेश आपात रिपेयर टीमों का गठन किया गया है और वाहनों की मरम्मत में तेजी लाने के लिए पड़ोसी राज्यों के डीलरशिप से अतिरिक्त प्रशिक्षित लोगों को तैनात किया जाएगा। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि प्रभावित ग्राहकों को मुफ्त टोइंग सेवा की पेशकश की जा रही है और वाहनों की मरम्मत का काम निसान के टैक्निकल विशेषज्ञों की देखरेख में किया जाएगा।

निसान इंडिया ने कस्टमर केयर के माध्यम से आवश्यक सुरक्षा परामर्श भी जारी की है और बाढ़ प्रभावित वाहनों के लिए त्वरित बीमा दावों एवं निपटान की खातिर विषेश डेस्क स्थापित की है। इसके अतिरिक्त, केरल में निसान और दैटसन के सभी वर्कशॉप पर ग्राहकों के लिए विशिष्ट बेज बनाए गए हैं।

कंपनी के उपाध्यक्ष (ऑफ्टर सेल्स एंड सप्लाई चेन) संजीव अग्रवाल ने कहा, हमें केरल राज्य की वर्तमान स्थिति को लेकर सहानुभूति है और राज्य में अपने ग्राहकों के सहयोग के लिए आवश्यक उपाय कर रहे हैं। अपने डीलर साझेदारों के साथ हमने प्रभावित ग्राहकों को उनकी जरूरत के समय में मदद के लिए व्यापक सेवा सहायता नेटवर्क सक्रिय किया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending