Connect with us

IANS News

कर्मचारियों को स्वास्थ्य जोखिमों की जानकारी देगा एचसीएपी कार्यक्रम

Published

on

नई दिल्ली, 11 जुलाई (आईएएनएस)| नेशनल फर्टिलाइजर्स लिमिटेड की नंगल फैक्ट्री में दो दिवसीय वर्चुअल हॉस्पिटल्स हेल्थ केयर असिस्टेंस प्रोग्राम (एचसीएपी) शुरू किया गया।

इस कार्यक्रम में कर्मचारियों के हेल्थ रिस्क प्रोफाइलिंग सत्र के साथ साथ विशेषज्ञ डॉक्टरों, पोषण विशेषज्ञों और योग शिक्षक द्वारा इंटरैक्टिव सत्रों का भी आयोजन किया गया। मैक्स अस्पताल के एमडी मेडिसिन डॉ. आकाश गर्ग ने कहा, अच्छा पोषण एक स्वस्थ जीवनशैली का नेतृत्व करने के लिए महत्वपूर्ण है। शारीरिक गतिविधि के साथ, आपका आहार आपको स्वस्थ वजन तक पहुंचने और उसे बनाए रखने में मदद कर सकता है। हमारा भोजन हमारे आज और भविष्य के स्वास्थ्य को प्रभावित करता है।

उन्होंने कहा, पोषक आहार से हम अपने शरीर को स्वस्थ, सक्रिय और मजबूत रखने की ताकत देते हैं। शारीरिक गतिविधि के साथ, आपके आहार में छोटे बदलाव करने का असर आप लंबे समय तक महसूस कर सकते हैं। इस छोटे से कदम से आप लंबे समय तक स्वस्थ रह सकते हैं।

आईवीएच एचसीएपी के प्रमुख राय उमरावपति रे ने कहा, इस कार्यक्रम से कर्मचारियों को अपने स्वास्थ्य, चिकित्सा और ऑपरेशन संबंधी देखभाल की व्यवस्था में मदद मिलती है। इससे मरीज को विशेषज्ञ की सलाह लेकर, सर्वोत्तम चिकित्सा योजना बनाने, अस्पताल में भर्ती होने के लिए अस्पताल की टीम के साथ तालमेल बनाने और ऑपरेशन के बाद उबरने एवं सेवाओं के समय मरीजों एवं उनके परिजनों के लिए आवश्यक परामर्श उपलब्ध कराने में भी मदद मिलती है।

यह कार्यक्रम स्वास्थ्य सहायता और कल्याण मॉडल का एक अच्छा मिश्रण है जहां कर्मचारियों को प्रभावी लागत पर परेशानी मुक्त उपचार अनुभव करने का अधिकार दिया जाता है। इसमें उन्हें लगातार निर्देशित और परामर्श दिया जाता है और बेहतर स्वास्थ्य के लाभों से अवगत कराया जाता है जिससे बेहतर उत्पादकता और संतुष्टि होती है।

Continue Reading

IANS News

निसान इंडिया ने केरल में व्यापक सर्विस सपोर्ट शुरू किया

Published

on

नई दिल्ली, 17 अगस्त (आईएएनएस)| केरल में हाल में आई प्राकृतिक आपदा को देखते हुए निसान इंडिया ने राज्य में निसान और दैटसन के प्रभावित ग्राहकों को व्यापक सर्विस सपोर्ट मुहैया कराना शुरू किया है। विषेश आपात रिपेयर टीमों का गठन किया गया है और वाहनों की मरम्मत में तेजी लाने के लिए पड़ोसी राज्यों के डीलरशिप से अतिरिक्त प्रशिक्षित लोगों को तैनात किया जाएगा। कंपनी ने शुक्रवार को एक बयान में कहा कि प्रभावित ग्राहकों को मुफ्त टोइंग सेवा की पेशकश की जा रही है और वाहनों की मरम्मत का काम निसान के टैक्निकल विशेषज्ञों की देखरेख में किया जाएगा।

निसान इंडिया ने कस्टमर केयर के माध्यम से आवश्यक सुरक्षा परामर्श भी जारी की है और बाढ़ प्रभावित वाहनों के लिए त्वरित बीमा दावों एवं निपटान की खातिर विषेश डेस्क स्थापित की है। इसके अतिरिक्त, केरल में निसान और दैटसन के सभी वर्कशॉप पर ग्राहकों के लिए विशिष्ट बेज बनाए गए हैं।

कंपनी के उपाध्यक्ष (ऑफ्टर सेल्स एंड सप्लाई चेन) संजीव अग्रवाल ने कहा, हमें केरल राज्य की वर्तमान स्थिति को लेकर सहानुभूति है और राज्य में अपने ग्राहकों के सहयोग के लिए आवश्यक उपाय कर रहे हैं। अपने डीलर साझेदारों के साथ हमने प्रभावित ग्राहकों को उनकी जरूरत के समय में मदद के लिए व्यापक सेवा सहायता नेटवर्क सक्रिय किया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending