Connect with us

नेशनल

Exclusive : सलमान को मात्र 1 रात में जेल से बाहर निकालने के लिए इन नामी वकीलों ने लिए थे इतने पैसे

Published

on

बॉलीवुड एक्टर सलमान खान को तो आप जानते ही हैं। सलमान खान और विवाद दोनों एक साथ चलते हैं। आप कह सकते हैं कि दोनों के बीच चोली दामन का साथ है। काले हिरण के शिकार के मामले में सलमान को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। लेकिन आपको जान कर हैरत होगी कि सलमान महज एक ही रात में जेल से छूट भी गए थे। इस कारनामे को अंजाम दिया था हमारे देश के काबिल वकीलों ने लेकिन इसके लिए सलमान को अपनी जेब भी ढीली करनी पड़ी थी। सलमान को मात्र 1 रात में जेल से बाहर निकालने के लिए किन वकीलों ने कितने पैसे लिए थे ?  आइये जानते हैं –

साभार – INTERNET

राम जेठमलानी – देश के सबसे होनहार और नामी वकील राम जेठमलानी जो कि वर्तमान में 94 वर्ष के है अपनी एक हियरिंग के लिए 30 लाख फीस लेते हैं। सलमान खान को मात्र एक रात में जेल से बाहर निकालने के लिए उन्होंने 30 लाख की फीस ली थी।

साभार – INTERNET

फली नरीमन – सलमान खान को मात्र एक रात में जेल से बाहर निकालने वाले वकीलों में फली नरीमन भी शामिल है। यह सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन के अध्यक्ष है। वर्तमान में इनकी उम्र 88 वर्ष है और इन्होंने सलमान खान को जेल से बाहर निकालने के लिए 15 लाख रुपए लिए थे।

साभार – INTERNET

हरीश साल्वे – मशहूर वकील हरीश साल्वे 9 साल तक केंद्र सरकार में जनरल के पद पर नियुक्त थे। यह देश की कई बड़ी कंपनियों के भी केस लड़ते हैं। सलमान खान को मात्र एक रात में जेल से बाहर निकालने के लिए इन्होंने 15 लाख रुपए लिए थे।

 

 

नेशनल

नरेंद्र मोदी ने पाक्योंग हवाई अड्डे का उद्घाटन कर रचा इतिहास, हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

Published

on

नरेंद्र मोदी

50 करोड़ गरीब जनता को आयुष्मान योजना की सौगत देने के बाद अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पाक्योंग में पहले हवाई अड्डे का उद्घाटन कर सिक्किम को बड़ा तोहफा दिया है। सिक्किम में बने इस हवाई अड्डे के बाद अब देश में हवाई अड्डों की संख्या 100 हो गई है। पाक्योंग हवाई अड्डे के उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी साथ राज्य के मुख्यमंत्री पवन चामलिंग और केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु भी मौजूद थे।

नरेंद्र मोदी

उद्घाटन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा,” आज हमारे 100 हवाई अड्डे चालू हो गए हैं, इसमें से 35 एयरपोर्ट बीते 4 वर्षों में जुड़े हैं। आज़ादी के बाद से साल 2014 67 साल के बाद भी देश में 65 हवाई अड्डे थे। यानि कि एक साल में एक हवाई अड्डा बनाया गया, बीते 4 वर्षों में औसतन एक साल में नौ हवाई अड्डे बनाए गए हैं।”

नरेंद्र मोदी

वर्ष 2009 में पाक्योंग हवाई अड्डे की आधारशिला रखे जाने के बाद नौ साल बाद यह बड़ी परियोजना शुरू हो गई है। यह हवाई अड्डा गंगटोक से करीब 33 और चीन की सीमा से 60 किलोमीटर दूर है। पेक्योंग हवाई अड्डे के खुलते ही देश में हवाई अड्डों का शतक लग गया है।

लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने आगे कहा,” यह दिन सिक्किम के लिए तो ऐतिहासिक है ही, देश के लिए भी काफी महत्वपूर्ण है। पेक्योंग हवाई अड्डे के खुलते ही देश में हवाई अड्डों का शतक लग गया है। अपने पहले और देश के सौवें हवाई अड्डे से जुड़ने पर आप सभी को बहुत-बहुत बधाई।”

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending