Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अजीबोगरीब रेस्टोरेंट्स : एक रेस्टोरेन्ट की है ऐसी थीम जहां आप खाना नहीं करेंगे पसंद

Published

on

Loading

रेस्टोरेंट में खाना किसे नहीं पसंद होता। हर शख्स अपने वीकेंड पर घर की बजाय रेस्टोरेंट में खाना पसंद करता है। आज हम आपको कुछ ऐसे रेस्टोरेंट से परिचय कराने जा रहे हैं जो अपने खाने की बजाय अपनी थीम के लिए पसंद किए जाते हैं। आइये जानते हैं दुनिया भर के कुछ ऐसे रेस्टोरेंट्स के बारे में जिसमें खाना बहुत जिगर वाले ही खा पाएंगे।

साभार – INTERNET

यह रेस्टोरेंट तेपई का है, जिसका नाम है डी एस म्यूजिक रेस्टोरेंट। यहां अगर आप जाते हो, तो आपको महिला वेट्रेस नर्स के कपड़ों में खाना परोसती हुई नजर आएंगे।

साभार – INTERNET

मॉस्को में एक ऐसा रेस्टोरेंट है, जहां काम करने वाले वेट्रेस जुड़वा होते हैं। रेस्टोरेंट की इस खास नमूने को देखने के लिए यहां कस्टमर्स की भीड़ लगी रहती है।

साभार – INTERNET

यह रेस्टोरेंट चीन का है, जिसे जेल के लुक में बनाया गया है। यहां मेहमानों को जेल में बंद करके महिला वेट्रेस पुलिस के लुक में आपको खाना परोसने आएंगे।

साभार – INTERNET

यह रेस्टोरेंट वेस्ट हॉलीवुड में है, जो अंदर से हमेशा अंधेरा रहता है। इसकी खास बात यह है कि इतने अंधेरे में नेत्रहीन वेटर्स द्वारा यहां खाना परोसा जाता है।

साभार – INTERNET

टोक्यो में एक ऐसा अजीब रेस्टोरेंट है, जहां महिलाओं की ड्रेस पहनकर सिर्फ पुरुष वेटर काम करते हैं। यहां जाकर आपको बिल्कुल अलग अनुभव होगा, जो आपने पहले कभी महसूस किया ना हो।

साभार – INTERNET

एरीजोना की इस रेस्टोरेंट में जाने के बाद आपको ऐसा लगेगा कि आप अपने इलाज के लिए किसी हॉस्पिटल में आए हुए हैं। इसको हुबहू हॉस्पिटल का लुक दिया गया है और यहां के वेटर भी आपको डॉक्टरों की कपड़ों में खाना परोसने आएंगे।

साभार – INTERNET

यह अजीब रेस्टोरेंट बैंकॉक में स्थित है। इसकी खास बात यह है कि यहां के वेटर हमेशा अपने सिर में कंडोम की टोपी पहने हुए नजर आते है। कहा जाता है कि वे लोग असुरक्षित शारीरिक संबंध से जुड़ी जागरूकता फैलाने के लिए ऐसा करते हैं।

साभार – INTERNET

इस रेस्टोरेंट को कहते हैं डिनर इन द स्काई। यह बेल्जियम में है और यहां जमीन से 160 फीट ऊंचाई पर बैठकर आप खाना खाएंगे। यहां 22 लोग एक साथ बैठकर खा सकते हैं और उनको क्रेन से ऊपर लिया जाता है।

साभार – INTERNET

दुनिया में टॉयलेट थीम वाले रेस्टोरेंट कई सारे जगहों पर है। लेकिन इनमें से चीन का रेस्टोरेंट सबसे पॉपुलर है। अगर आप इस रेस्टोरेंट में जाते हैं, तो आपको बैठने के लिए चेयर की जगह टॉयलेट सीट्स मिलेंगे।

 

#FOOD #FOODIES #FOODLOVE #RESTAURANTS

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending