Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मिलर को आस, साउथ अफ्रीका बनेगा विश्व चैम्पियन

Published

on

David miller

Loading

ऑकलैंड। आईसीसी विश्व कप-2015 में न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल मुकाबले से पूर्व दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने रविवार को कहा कि उनकी टीम पहली बार विश्व चैम्पियन बनने से अब केवल आठ दिन दूर है। दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को खेलना है। इस टीम ने बुधवार को श्रीलंका को क्वार्टर फाइनल में हराकर विश्व कप इतिहास में अपना पहला नॉकआउट मुकाबला जीता।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार मिलर ने कहा, “अगले आठ दिनों बाद हम विश्व चैम्पियन बन सकते हैं।” दक्षिण अफ्रीकी टीम कभी भी विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंची है। यह टीम हालांकि पूर्व में सेमीफाइनल में जरूर पहुंची है लेकिन विश्व कप के उन संस्करणों के प्रारूप में क्वार्टर फाइनल मैच शामिल नहीं थे। मिलर ने कहा कि इतने बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलना उनके लिए सपने के सच होने जैसा है। मिलर के अनुसार, “टीम के खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है और इसलिए यह बड़ा मौका उन्हें मिला है। कई टीमें इसका सपना देखती हैं लेकिन मौका हमें मिला है।” टूर्नामेंट के पूर्व के संस्करणों में अहम मौकों पर हारने के बारे में मिलर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम इस बार नहीं चूकेगी और आगे बढ़ने के रास्ते खोज लेगी।

न्यूजीलैंड से मुकाबले के बारे में मिलर ने कहा कि कीवी टीम पहले दस ओवरों में प्रतिद्वंद्वी टीमों को कोई मौका नहीं देती और सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाती है। हमारी कोशिश होगी कि मैच के पहले दस ओवर में हम खुद को नियंत्रण में रखे और अपने लिए कम से कम खतरे पैदा करें।

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending