Connect with us

खेल-कूद

मिलर को आस, साउथ अफ्रीका बनेगा विश्व चैम्पियन

Published

on

David miller

ऑकलैंड। आईसीसी विश्व कप-2015 में न्यूजीलैंड से सेमीफाइनल मुकाबले से पूर्व दक्षिण अफ्रीका के मध्यक्रम के बल्लेबाज डेविड मिलर ने रविवार को कहा कि उनकी टीम पहली बार विश्व चैम्पियन बनने से अब केवल आठ दिन दूर है। दक्षिण अफ्रीका को सेमीफाइनल मुकाबला मंगलवार को खेलना है। इस टीम ने बुधवार को श्रीलंका को क्वार्टर फाइनल में हराकर विश्व कप इतिहास में अपना पहला नॉकआउट मुकाबला जीता।

वेबसाइट क्रिकइंफो के अनुसार मिलर ने कहा, “अगले आठ दिनों बाद हम विश्व चैम्पियन बन सकते हैं।” दक्षिण अफ्रीकी टीम कभी भी विश्व कप के फाइनल में नहीं पहुंची है। यह टीम हालांकि पूर्व में सेमीफाइनल में जरूर पहुंची है लेकिन विश्व कप के उन संस्करणों के प्रारूप में क्वार्टर फाइनल मैच शामिल नहीं थे। मिलर ने कहा कि इतने बड़े टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में खेलना उनके लिए सपने के सच होने जैसा है। मिलर के अनुसार, “टीम के खिलाड़ियों ने कड़ी मेहनत की है और इसलिए यह बड़ा मौका उन्हें मिला है। कई टीमें इसका सपना देखती हैं लेकिन मौका हमें मिला है।” टूर्नामेंट के पूर्व के संस्करणों में अहम मौकों पर हारने के बारे में मिलर ने कहा कि दक्षिण अफ्रीकी टीम इस बार नहीं चूकेगी और आगे बढ़ने के रास्ते खोज लेगी।

न्यूजीलैंड से मुकाबले के बारे में मिलर ने कहा कि कीवी टीम पहले दस ओवरों में प्रतिद्वंद्वी टीमों को कोई मौका नहीं देती और सबसे ज्यादा नुकसान पहुंचाती है। हमारी कोशिश होगी कि मैच के पहले दस ओवर में हम खुद को नियंत्रण में रखे और अपने लिए कम से कम खतरे पैदा करें।

खेल-कूद

पूर्व क्रिकेटर कपिल देव को पड़ा दिल का दौरा, दिल्ली के अस्पताल में करवाई एंजियोप्लास्टी

Published

on

नई दिल्ली। भारत को 1983 का क्रिकेट वर्ल्ड कप दिलवाने वाले दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को दिल का दौरा पड़ा है जिसके बाद उन्होंने दिल्ली के एक अस्पताल में एंजियोप्लास्टी करवाई है।

फिलहाल वह खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं और उनकी हालत स्थिर है। कपिल देव की यह खबर सामने आने के बाद सोशल मीडिया पर उनके स्वास्थ्य लाभ को लेकर दुआओं का सिलसिला शुरू हो गया है। यूजर उनके जल्छ ठीक होने की कामना कर रहे हैं।

कपिल देव की कप्तानी में भारत ने 1983 में पहला वर्ल्ड कप जीता था। कपिल देव एक बेहतरीन ऑलराउंडर रहे हैं।

Continue Reading

Trending