Connect with us

मनोरंजन

संस्कारी बाबूजी के थे अपनी ही छोटी बहू से संबंध, जवानी में इमरान हाशमी से भी थे आगे

Published

on

संस्कारी बाबूजी

मुंबई। टीवी की दुनिया के संस्कारी बाबूजी यानी आलोकनाथ आज अपना 62वां जन्मदिन मना रहे हैं। बिहार के खागरिया में जन्में आलोकनाथ अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 1982 में आई फिल्म गांधी से की। गांधी के साथ ही आलोक नाथ ने हिंदी सिनेमा में अपनी अलग पहचान बना ली। इस फिल्म के लिए बेस्ट पिक्टर के लिए अकादमी अवॉर्ड मिला था।

संस्कारी बाबूजी

इसके साथ ही आलोक नाथ ने कई धारावाहिकों में काम किया है। जैसे ‘रिश्ते’, ‘सपना बाबुल का’, ‘यहां मैं घर-घर खेली’ और ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है। इसके अलला आलोकनाथ ने कई बॉलीवुड को कई सुपरहिट फिल्में दी। आलोक नाथ ने ‘कब्जा’, ‘अग्निपथ’, हम आपके हैं कौन, ‘शोला और शभनम’, ‘हम साथ-साथ हैं’, विवाह, एक विवाह ऐसा भी, मैंने प्यार किया, ‘साजन का घर’, ‘हथकड़ी’ आदि फिल्मों में काम किया है। आपको जानकर हैरानी होगी कि आलोकनाथ ने अपने फ़िल्मी जीवन में 500 से अधिक फिल्मों में काम किया है।

संस्कारी बाबूजी

फ़िल्मी दुनिया में संस्कारी बाबूजी के नाम से जाने जाने वाले आलोकनाथ की साल 1982 में नीना गुप्ता के साथ एक फिल्म आई थी, जिसमें उन्होंने अलोक नाथ की बहू का किरदार निभाया था।

संस्कारी बाबूजी

इसी फिल्म के साथ ही ये खबरें भी आने लगी कि दोनों के बीच अफेयर चल रहा है। आखिरकार 8 साल तक चले इस अफेयर को आलोक नाथ ने तोड़ किसी और से शादी कर ली। आलोकनाथ ने एक इंटरव्यू के दौरान अपने जवानी के दिनों के बारे में बात की और बताया था कि उनकी बहुत सी गर्लफ्रेंड्स थीं जो उन्हें बहुत प्यार करती थीं। उन्होंने अपने जवानी के दिन बहुत एन्जॉय किए।

मनोरंजन

सनी लियोनी को लगातार मिल रही हैं धमकियां, वजह जानकर चौंक जाएंगे आप!

Published

on

सनी लियोनी

मुंबई। बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस सनी लियोनी यूं तो हमेशा सुर्खियों में रहती हैं लेकिन इस बार सनी ने लगातार मिल रही थी धमकियों की वजह से चर्चा में बनी हैं। पूरा मामला सनी की आने वाली बायोपिक का है। सनी की इस बायोपिक में का नाम करनजीत कौर है जिसको लेकर सिख समुदाय के लोग आप्त्ति दर्ज करा रहे हैं। सीरीज के टाइटल में ‘कौर’ शब्द के इस्तेमाल पर शिरोमणि अकाली दल महिला विंग की राष्ट्रीय प्रधान और एसजीपीसी की पूर्व अध्यक्ष बीबी जागीर कौर ने कड़ी आपत्ति जताई है। उन्होंने इस शब्द को सीरीज से अलग करने की मांग उठाई है।

सनी लियोनी

बीबी जागीर कौर ने कहा कि कौर शब्द एक सम्मानजनक शब्द है और सिख धर्म से संबंधित किसी भी व्यक्ति को अश्लील कार्यों में शामिल होने की इजाजत नहीं देता है। जो व्यक्ति या महिला पहले ही धर्म परिवर्तन कर चुका हो तो उसे कोई हक नहीं बनता है कि वह कौर शब्द का इस्तेमाल अपने जीवन पर आधारित किसी फिल्मांकन या नाटक में करे। उन्होंने कहा कि जो इंसान गुरमति सिद्धांतों को तिलांजलि दे चुका हो और सिख धर्म से नाता तोड़ चुका हो, उसे ऐसा नहीं करना चाहिए। सिख धर्म में कौर एक शेरनी को कहा गया है।

सनी लियोनी

बीबी ने कहा कि कौर शब्द एक परंपरा का अनुसरण करने का प्रतीक है, लेकिन सनी लियोन में तो ऐेसा कुछ भी नहीं है। उन्हें इस नाम पर कड़ा ऐतराज है और उसे अपने अपनाए हुए धर्म के नाम पर सीरीज का नाम रखना चाहिए। साथ ही इस गलती के लिए सार्वजनिक तौर पर माफी मांगनी चाहिए। अगर सनी लियोन ने ऐसा नहीं किया तो उनके खिलाफ कानूनी सहारा लिया जाएगा। किसी भी कीमत पर सिख धर्म की परंपराओं का हनन नहीं होने देंगे। इससे पहले एसजीपीसी प्रवक्ता दिलजीत सिंह बेदी ने भी विरोध जताया था। हालांकि सनी लियोनी की तरफ से इस पर अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

गौरतलब है कि सनी लियोनी की इस बायोपिक में सनी खुद का किरदार निभाते नजर आने वाली हैं। इस बायोपिक के जरिए दर्शक सनी को और करीब से जान सकेंगे।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending