Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

धोनी के एक कैच की कीमत है 25 लाख रुपये, वजह जानकर हो जाएंगे हैरान

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का एक कैच 25 लाख रुपये का पड़ा। दरअसल, हुआ ये कि इंग्लैंड की पारी के दौरान 14वें ओवर में जब हार्दिक पंड्या गेंदबाजी के लिए आए तो उनकी एक गेंद पर इंग्लैंड के कप्तान इयोन मॉर्गन का एक शॉट ऊपर हवा में उछल गया जिसको पकड़ने के चक्कर में धोनी ने LED स्टंप तोड़ दिया।

लगभग 40,000 डॉलर है स्टंप की कीमत

आपको बता दें कि धोनी ने जो LED स्टंप तोड़ा उसकी कीमत लगभग 40,000 डॉलर है यानी 25 लाख रुपये. खैर धोनी ने जिस कैच को पकड़ने के लिए स्टंप तोड़ा वो अगर वह नहीं पकड़ते तो टीम इंडिया को बड़ी कीमत चुकानी होती।

भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की

टीम इंडिया ने इंग्लैंड को ब्रिस्टल में खेले गए तीन मैचों की टी-20 सीरीज के आखिरी और निर्णायक मुकाबले में 7 विकेट से मात देकर इंग्लैंड के खिलाफ 2-1 से सीरीज अपने नाम कर ली साथ ही टी-20 इंटरनेशनल में लगातार छठी सीरीज पर कब्जा किया।

टीम इंडिया की इस जीत के हीरो रहे रोहित शर्मा और पंड्या

बता दें, रोहित ने 56 गेंदों पर नाबाद 100 रनों की पारी खेली जिसमें 11 चौके और पांच छक्के शामिल थे। जबकि हार्दिक पंड्या ने गेंदबाजी करते हुए चार विकेट झटके और बल्लेबाजी करते हुए 14 गेंदों पर 33 रन ठोक दिए। सीरीज जीतने के बाद भारत का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है और इंग्लैंड दौरे पर होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए उनकी ये जीत टॉनिक का काम करेगी।

अन्तर्राष्ट्रीय

बड़े दिनोें बाद मिलने आई बेटी… लेकिन पापा और उसके चार भाईयों ने लगातार 6 दिन तक किया रेप

Published

on

पाकिस्तान की बेटी सामिया शाहिद की मौत पर बनी एक Documentary सामने आई है। इसमें उनके दूसरे हसबैंड ने उनके जीवन की पूरी दास्तां बयां की। Documentary में दिखाया गया कि कैसे सामिया को पाकिस्तान पिता से मिलने के लिए बुलाया गया। फिर वहां उसको टॉर्चर किया गया और रेप का शिकार भी होना पड़ा।

रेप के 6 दिन बाद सामिया की जान चली गई। इसकी पूरी प्लानिंग उसके पहले पति और फैमिली ने की थी। इतना ही नहीं उसके खुद के पिता और चार भाईयों ने भी उसे साथ 6 दिन तक रेप किया। बता दें कि सामिया दुबई में अपने दूसरे पति से साथ रह रही थी तभी उनको अपने पिता के बीमार होने का पता चला।

सामिया को उसकी दूसरी फैमिली ने साजिश के तहत बुलाया था जिससे वो उसकी दूसरी शादी का बदला ले सके। हालांकि बाद में सामिया के पहले हसबैंड और उसके पिता के मर्डर के कनेक्शन में अरेस्ट कर लिया गया। पर उसके फैमिली मेंबर्स इन दोनों पर लगे आरोपों को नकारते ही रहे।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending