Connect with us

खेल-कूद

अरबों रुपए कमाने वाले धोनी में आज भी जिंदा है एक आम इंसान, सबूत हैं ये तस्वीरें

Published

on

भारत के सबसे सफलतम कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कल हैप्पी वाला बर्थडे था। देश भर से उनके फैन्स ने उनके जन्मदिन को काफी धूमधाम से मनाया। धोनी के चाहने वालों ने उन्हें विभिन्न सोशल मीडिया माध्यमों के जरिये विश भी किया। वहीं, क्रिकेट जगत के लोगों ने भी कैप्टन कूल के जन्मदिन पर हर्ष जताया। आइये आज आपको हम बताते हैं कि खास होकर भी कैप्टन कूल के नाम से मशहूर महेन्द्र सिंह धोनी कितने ‘आम’ हैं।

साभार – इंटरनेट

धोनी के जमीन से जुड़े होने का एक सबूत तब मिलता है। जब धोनी फरवरी 2017 में झारखंड की ओर से विजय हजारे ट्रॉफी में खेल रहे थे। कोलकाता पहुंचे धोनी को उनका पुरान दोस्त मिला, जो कि स्टेशन पर चाय की दुकान लगाता था। दरअसल धोनी जैसे ही मैदान से बाहर निकले तो देखा उनसे कोई मिलने आया है, वह उनका पुराना दोस्त थॉमस था। धोनी ने उन्हें झट से पहचान लिया और गले लगाया।

साभार – इंटरनेट

किसी सेलेब्रिटी की ड्रेस से लेकर हेयर स्टाईल तक सबकुछ प्रोफेशनल होता है। मगर माही के लिए यह बिल्कुल वैसा ही है जैसे एक आम इंसान के लिए। साल 2016 में धोनी ने अपने अफिशल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक फोटो पोस्ट की थी जिसमें एक साधारण नाई से बाल कटवा रहे थे।

साभार – इंटरनेट

दो साल पहले धोनी का जब घर बन रहा था तो माही अकसर वहां विजिट किया करते थे। एक दिन धोनी ने देखा कि कोई पत्थर चिकना नहीं हैं। बस फिर क्या वह मशीन लेकर मार्बल की घिसाई करने में जुट गए। इसकी तस्वीर सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई थी। लोगों ने धोनी के इस अंदाज को काफी पसंद किया।

साभार – इंटरनेट

पिछले साल फरवरी में धोनी ने उस वक्त सबको चौंका दिया, जब वह प्लेन की बजाए ट्रेन का सफर करने लगे। माही अपने झारखंड के पुराने साथियों के साथ ट्रेन में बैठकर रांची आए थे। इस दौरान धोनी आम जनता की तरह ट्रेन में बैठे और सफर पूरा किया।

साभार – इंटरनेट

हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 मैच में धोनी को आराम दिया गया था। हालांकि धोनी मैदान पर मजबूत थे मगर प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। बीच मैच में जब साथी खिलाड़ी को प्यास लगी तो धोनी खुद ड्रिंक्स ब्वॉय बनकर पानी लेकर मैदान के अंदर पहुंचे।

साभार – इंटरनेट

एमएस धोनी को बाइक से कितना लगाव है यह हम सब जानते हैं। रांची में धोनी को बाइक से घूमते कई बार देखा गया। वह बिल्कुल आम इंसान की तरह बिना किसी सिक्योरिटी के घूमते हैं।

साभार – इंटरनेट

पिछले साल भारतीय टीम श्रीलंका दौरे पर गई थी। वहां एक मैच में श्रीलंका को हारता देख दर्शकों ने मैदान पर बोतले फेंकनी शुरु कर दी थी। जिसके बाद खेल रोक दिया गया और कुछ खिलाड़ी वापस पवेलियन लौट गए लेकिन महेंद्र सिंह धोनी बीच मैदान पर ही लेट गए। धोनी ने ग्‍लव्‍स उतारकर उल्‍टा होकर एक झपकी ले ली। जिसकी फोटो खूब वायरल हुई थी।

साभार – इंटरनेट

एक मिडिल क्‍लॉस फैमिली से आकर दुनिया में अपना नाम कमाने वाले माही का अंदाज काफी निराला है। माही को चेन्‍नई एयरपोर्ट पर जमीन पर लेटे हुए देखा गया था। बीसीसीआई ने खुद धोनी की फर्श पर लेटे हुए फोटो ट्वीट की थी। यानी कि करोड़ों कमाने वाला यह खिलाड़ी डाउन टू अर्थ भी है।

साभार – इंटरनेट

क्रिकेट से फुर्सत मिलते ही धोनी अपना पूरा समय परिवार के साथ बिताते हैं। सोशल मीडिया एकाउंट्स पर अक्‍सर धोनी को बेटी जीवा के साथ मस्‍ती करते देखा जा सकता है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया था, जब वह जमीन पर लेटे-लेटे जीवा के साथ रेस लगा रहे थे।

साभार – इंटरनेट

इसी साल आईपीएल के दौरान धोनी के ऑफिशियल इंस्‍टाग्राम पर उनका एक क्‍यूट वीडियो वायरल हुआ था जिसमें माही बेटी जीवा की सेवा करने में लगे हैं। दरअसल माही अपनी बेटी के बालों को हेयर ड्रायर से सुखा रहे थे।

खेल-कूद

टीम इंडिया के इस तेज गेंदबाज के सिर पर लगी चोट, वीडियो देख कांप जाएगी रूह!

Published

on

नई दिल्ली। भारतीय टीम के तेज गेंदबाज अशोक डिंडा सोमवार को ईडेन गार्डेन में खेले जा रहे टी-20 अभ्यास मैच के दौरान घायल हो गए। डिंडा अपनी ही गेंद पर कैच पकड़ने की कोशिश में चोटिल हो गए। डिंडा टीम कंसल्टेंट वीवीएस लक्ष्मण के मार्गदर्शन में बंगाल टीम के साथ अभ्यास कर रहे थे।

टी-20 मैच के दौरान बल्लेबाज वीरेंद्र विवेक सिंह ने स्ट्रेट ड्राइव लगाया जिसे डिंडा ने लपकने की कोशिश की, लेकिन अचानक गेंद उनके हाथ से छूटकर सिर पर जा लगी।

चोट लगने के बाद डिंडा वहीं गिर पड़े। टीम के साथी उनकी मदद के लिए दौड़े।  बाद में मेडिकल टीम भी मैदान में जा पहुंची। बंगाल क्रिकेट संघ के एक अधिकारी ने बताया ,‘डिंडा ने ड्रेसिंग रूम में लौटने से पहले ओवर पूरा किया। एहतियात के तौर पर उनका स्कैन कराया गया है।’

क्रिकेट संघ ने कहा, ‘चिंता की कोई बात नहीं है, लेकिन उन्हें दो दिनों तक आराम की सलाह दी गई है। ’बंगाल की टीम मुश्ताक अली टी-20 टूर्नामेंट में 21 फरवरी को कटक में मिजोरम के खिलाफ पहला मैच खेलेगी।

34 साल के डिंडा ने बंगाल की ओर से खेलते हुए पिछले पांच फर्स्ट क्लास क्रिकेट मुकाबलों में 20 विकेट निकाले हैं। अब तक 115 फर्स्ट क्लास क्रिकेट मैच खेल चुके डिंडा ने 28.35 की औसत से 417 विकेट चटकाए हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending