Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

भारतीय, श्रीलंकाई मछुआरों की बैठक अगले सप्ताह

Published

on

कोलंबो,श्रीलंका,भारतीय,मंत्रालय,तमिलनाडु,प्रतिनिधिमंडल,एसोसिएशन,समाधान

Loading

कोलंबो | श्रीलंका और भारतीय मछुआरे मछली पकड़ने के मुद्दे पर अगले सप्ताह भारत में बातचीत करने पर सहमत हो गए हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, मत्स्य पालन मंत्रालय ने शनिवार को बताया कि बैठक का आयोजन 24 और 25 मार्च को तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में किया जाएगा।

भारतीय और श्रीलंकाई मछुआरे अक्सर मछली पकड़ने को लेकर एक-दूसरे के समुद्री क्षेत्र में प्रवेश कर जाते हैं, जिसके बाद उन्हें गिरफ्तार कर उनकी नौकाओं को जब्त कर लिया जाता है। मंत्रालय ने बताया कि श्रीलंका के मछुआरों के एसोसिएशन का 10 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल और नौ श्रीलंकाई अधिकारी इस बैठक में हिस्सा करेंगे। अब तक भारतीय और श्रीलंकाई मछुआरों के एसोसिएशन के बीच हुई वार्ता के कुछ भी नतीजे सामने नहीं आए हैं। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दिनों श्रीलंका की अपनी यात्रा के दौरान मछुआरों के मुद्दे को ‘जटिल’ करार देते हुए कहा था कि यह आजीविका और मानवीय चिंता से जुड़ा मुद्दा है और दोनों पक्षों को इसका दीर्घकालिक समाधान ढूंढ़ने की जरूरत है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending