Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी अस्पताल इबोला पीड़ित को देगा मुआवजा

Published

on

Loading

ऑस्टिन| अमेरिका का एक अस्पताल जानलेवा इबोला वायरस की वजह से मरे लाइबेरिया निवासी थोमस एरिक डंकन के परिजनों को मुआवजा देने के लिए राजी हो गया है। दरअसल, अस्पताल शुरू में यह बता पाने में असफल रहा था कि मरीज को इबोला है, जिसकी वजह से बाद में उसकी मौत हो गई।

समाचार एजेंसी ‘एफे’ के अनुसार, डंकन परिवार के अधिवक्ता लेस वैस्ब्रोड ने बताया कि फिलहाल इस बात का खुलासा नहीं किया गया है कि अस्पताल कितना मुआवजा देगा, लेकिन यह एक अच्छा समझौता है।

डलास स्थित टेक्सास हेल्थ प्रेस्बिटेरियन हॉस्पिटल पीड़ित परिवार को मुआवजा देने के अलावा डंकन के नाम पर एक फंड भी शुरू करेगा।

डंकन 20 सितंबर को लाइबेरिया से अमेरिका अपनी प्रेमिका से शादी करने आया था।

25 सितंबर को बुखार और पेट में दर्द होने पर वह अस्पताल गया, लेकिन अस्पताल ने एंटीबायोटिक दवाएं देकर उसे वापस घर भेज दिया। अस्पताल प्रशासन ने इस बात पर गौर नहीं किया कि वह पश्चिम अफ्रीका से आया है, जहां इबोला वायरस 5,000 से अधिक लोगों की जान ले चुका है।

डंकन तीन दिन बाद दोबारा अस्पताल गया, जहां उसमें इबोला की पुष्टि हो गई। उसके बाद उसे निगरानी में रखा गया और उसका इलाज चला, जहां बाद में उसकी मौत हो गई।

 

Different materials used in textile industry, including can you help me with my homework using https://domyhomework.guru/ a set of names of designers who specialized in some special kind of clothing, for the future

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान में अपने नागरिकों की मौत से भड़का चीन, घटना की गहन जांच की मांग की

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में अपने चार नागरिकों की हत्या के बाद चीन भड़का हुआ है। गृह मंत्री मोहसिन नकवी हमले के तुरंत बाद चीन के दूतावास पहुंचे और राजदूत जियांग जैदोंग से मुलाकात की। राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी ने भी हमले की कड़ी निंदा की, उन्होंने हमले को पाक चीन की दोस्ती को नुकसान पहुंचाने की साजिश बताया।

चीनी नागरिकों पर हुए हमले पर सिंघुआ विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय रणनीति संस्थान के अनुसंधान विभाग के निदेशक कियान फेंग ने कहा है कि यह हमला पाकिस्तान के लिए एक चेतावनी की तरह है। ये बताता है कि पाकिस्तान को अभी सुरक्षा क्षेत्र में बहुत काम करने की जरूरत है। ग्लोबल टाइम्स में प्रकाशित लेख में उन्होंने इस हमले को उस हमले की कॉपी बताया जो 2021 में किया गया था, जिसमें 9 चीनी नागरिकों की मौत हो गई थी। इस लेख में ये भी कहा गया है कि इस तरह के हमले बताते हैं कि आतंकी ताकतें चीन और पाकिस्तन के आर्थिक गलियारे की सफलता नहीं देखना चाहती हैं और लगातार इसे विफल करने की साजिश रच रही हैं।

उधर अपने नागरिकों की मौत के बाद चीन ने घटना की गहन जांच की मांग भी कर डाली है। पाकिस्तान स्थित चीनी दूतावास ने एक बयान में कहा, “पाकिस्तान में चीनी दूतावास और वाणिज्य दूतावासों ने आपात कार्य शुरू कर दिया है और पाकिस्तानी पक्ष से हमले की गहन जांच करने, दोषियों को कठोर सजा देने तथा चीनी नागरिकों की सुरक्षा के लिए व्यावहारिक और प्रभावी उपाय करने की मांग की है।”

Continue Reading

Trending