Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बुराड़ी : मौत के ‘रजिस्टर’ में दर्ज है उन 11 लाशों की रहस्यमयी दास्तान, जानिए क्या है रजिस्टर में

Published

on

Loading

देश की राजधानी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक ही रात में रहस्यमय तरीके से 11 लोगों की मौत ने सबको चौंका दिया है। पुलिस हत्या और आत्महत्या दोनों ही एंगल से जांच को आगे बढ़ा रही है। आसपास के लोग अचानक हुई इन मौतों से सकते में है। पुलिस को जांच के क्रम एक रजिस्टर हाथ लगा है। यह रजिस्टर इन रहस्यमयी मौतों के पीछे की कुछ अलग ही कहानी बयान कर रहा है।

साभार – INTERNET

पुलिस को मौके पर दो रजिस्टर मिले हैं, जिनमें से एक पर हाथ से लिखा वो नोट है, जो इन 11 मौतों को लेकर काफी कुछ बयां करता है। उसमें लिखा है, परमात्मा में लीन हो रहे हैं। आंखें बंद कर रहे हैं ताकि भारी और बुरी वस्तुओं को देख ना सकें। कानों में रुई इसलिए लगाई है ताकि बुरी बातों को सुन ना सकें।

साभार – INTERNET

आंखों और मुंह को ढक देने से व्यक्ति अपने डर पर विजय प्राप्त कर लेता है। यदि 11 सदस्यों का समूह इन अनुष्ठानों को करता है तो सभी मुश्किलें आसान हो जाती हैं और मोक्ष मिल जाता है। मानव शरीर अस्थाई है पर आत्मा हमेशा रहती है। खुद का अंत कर लेने से शांति मिलती है।

साभार – INTERNET

पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मौके पर जो रजिस्टर मिला है उसमें यह भी लिखा है कि मुंह पर टेप किस तरह लगानी है। कानों में रुई किस तरह लगानी है। मुंह पर रुमाल किस तरह बांधना है। इसके बाद क्या-क्या करना है, सबकुछ रजिस्टर में लिखा हुआ है।

साभार – INTERNET

पुलिस का कहना है कि जिस तरह की बातें रजिस्टर में लिखी हुई हैं, मौके से उसी तरह के हालात में शव मिले हैं। शवों के पास से रुई का पैकेट, डॉक्टर टेप और स्टूल बरामद हुए हैं। घर का पूरा सामान अपनी जगह पर ज्यों का त्यों रखा हुआ है।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending