Connect with us

प्रादेशिक

मुस्लिम महिला ने उर्दू में लिखी रामायण, कहा-भगवान राम की अच्छी बातें मुस्लमानों तक भी पहुंचनी चाहिए

Published

on

मुस्लिम

नई दिल्ली। भारत में कुछ सालों में हिंदू-मुस्लिम के बीच तनाव की खबरें बढ़ी हैं जिसका बहुत हद तक जिम्मेदार सोशल मीडिया भी है। सोशल मीडिया से फैली अफवाह ही ज्यादातर हिंदू-मुस्लिम एकता के बीच एक दीवार खड़ी करता है। लेकिन भारत की ज्यादातर आबादी अमनचैन से जीने में विश्वास करती है। आज हम आपको एक ऐसी खबर बताने जा रहे हैं जो हिंदू-मुस्लिम एकता की एक मिसाल बन गई है।

मुस्लिम

उत्तर प्रदेश के कानपुर में एक मुस्लिम महिला ने भगवान राम की रामायण को उर्दू में ट्रांसलेट किया है। ये कार्य करके सांप्रदायिक सौहार्द्र और आपसी भाईचारे की अनूठी मिसाल पेश की है।

मुस्लिम

महिला का नाम माही तलत सिद्दीकी है और वह पेशे से डॉक्टर है। माही कहती हैं कि उर्दू में रामायण को ट्रांसलेट करने के पीछे उनका मकसद मुस्लिम समुदाय को भी रामायण की अच्छी बातों के बारे बताना है।

मुस्लिम

डॉक्टर माही तलत सिद्दीकी का कहना है कि उर्दू में रामायण को बहुत ही खूबसूरत तरीके से लिखा गया है। सभी धर्मग्रन्थों के पवित्र शब्दों की तरह रामायण भी दुनिया भर के लोगों को शांति और भाईचारे का संदेश देती है।

डॉक्टर माही तलत सिद्दीकी का कहना है कि रामायण को उर्दू में लिखने के बाद उन्‍हें बहुत शांति महसूस हो रही है। उर्दू में रामायण लिखने में माही को डेढ़ साल से ज्यादा का वक्त लगा। माही ने जो किया है वो हिंदू-मुस्लिम एकता की मिसाल पेश करता है। माही के इस नेक काम के बारे में जो भी जान रहा है उनकी जमकर तारीफ कर रहा है।

 

प्रादेशिक

माँ, बहन, भाभी से ये शख्स करता था रेप, परेशान घरवालों ने उतारा मौत के घाट

Published

on

By

भोपाल के दतिया से एक दर्दनाक खबर सामने आई है। पुलिस ने यहाँ एक ही परिवार के चार लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन लोगो पर परिवार के ही शराब की लत के शिकार एक लड़के की हत्या करने का आरोप है। जिस लड़के की हत्या की गई उसने कई बार शराब के नशे में अपनी मां, बहन और भाभी से रेप किया।

सुशील को थी शराब की लत

जानकारी से पता चला है कि उस लड़के का नाम सुशील है। सुशील का शव 12 नवंबर को मिला और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट से पता चला कि उसकी मौत गला घोटने के कारण हुई है। जानकारी से ये भी पता चला कि सुशील को शराब की लत थी, उसके घर वाले भी उससे परेशान हो चुके थे।

परिवार ने किया हत्या का जुर्म कबूल

परिवार के सदस्यों ने रेप के आरोपी सदस्य की हत्या का जुर्म कबूल कर लिया है। परिवार के सदस्यों का कहना था कि शराब पीने के बाद उसने कई बार मां, बहन और भाभी से रेप किया।

कई बार रेप करने की कोशिश

मृतक के पिता ने बताया कि उसका बेटा 11 नवंबर को शराब के नशे में घर आया र उसने छोटे भाई की पत्नी से रेप करने की कोशिश की। पिता ने बताया, ‘वो पहले भी कई बार ऐसा कर चुका था इसलिए हमने उसकी हत्या कर दी और शव को गोपाल दास हिल के पास डाल दिया।

कोर्ट ने परिवार को लिया न्यायिक हिरासत में

आपको बता दें पुलिस ने मृतक के पिता, उसकी पत्नी, छोटे बेटे और छोटे बेटे की पत्नी को गिरफ्तार किया है। चारों को सोमवार के दिन कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending