Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

BREAKING : फुटबॉल विश्वकप से सस्पेंड हो सकते हैं मेसी, रोनाल्डो और नेमार

Published

on

Loading

फीफा विश्व कप की ग्रुप स्टेज खत्म होने के बाद अब बाकी बची टीमों की नजरें फाइनल में पहुंचने की ओर लग गई हैं। लेकिन फाइनल तक पहुंचने से पहले अब स्टार खिलाड़ियों पर निलंबन की तलवार लटकने लगी है। इनमें अर्जेटीना के लियोनल मेसी, पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और ब्राजील के नेमार भी शामिल हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टूर्नामेंट का नियम यह कहता है कि क्वार्टर फाइनल से पहले अगर खिलाड़ियों को दो येलो कार्ड दिखाया जाता है, तो उन्हें अगले एक मैच के लिए निलंबित कर दिया जाएगा। क्वार्टर फाइनल के बाद वे रेफरी द्वारा दूसरी बार बुक पाए जाते हैं, तो उन्हें सेमीफाइनल से निलंबित कर दिया जाएगा।

लियोनल मेसी।

 

इसका मतलब है कि कोई भी खिलाड़ी निलंबन की लटकती तलवार के साथ सेमीफाइनल में नहीं जाना चाहेगा, जो उन्हें फाइनल से निलंबित कर दे। कुछ बड़े खिलाड़ियों पर क्वार्टर फाइनल या सेमीफाइनल में निलंबन का खतरा बना हुआ है।

अर्जेटीना के स्टार खिलाड़ी लियोनल मेसी पर भी सस्पेंशन की तलवार लटक रही है। मेसी को ग्रुप चरण में नाइजीरिया के खिलाफ आखिरी मिनटों में समय बर्बाद करने को लेकर येलो कार्ड दिखाया गया था। मेसी के अलावा अर्जेटीना के पांच और खिलाड़ियों को येलो कार्ड मिल चुका है।

नेमार।

मेसी को अब अगर नॉकआउट में फ्रांस के खिलाफ भी येलो कार्ड मिलता है, तो उन्हें क्वार्टर फाइनल में पुर्तगाल के खिलाफ बाहर बैठना पड़ सकता है।

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ।

वहीं पुर्तगाल के शानदान फुटबालर क्रिस्टियानो रोनाल्डो का है। रोनाल्डो को ईरान के डिफेंडर को कोहनी मारने के लिए येलो कार्ड दिया गया था। हालांकि रोनाल्डो टीम के एकमात्र खिलाड़ी नहीं हैं, जिन्हें शनिवार को उरुग्वे के खिलाफ चौंकन्ना रहना होगा, बल्कि उनके पांच टीम साथी भी ग्रुप चरण में रेफरी द्वारा बुक किए जा चुके हैं।

मेसी और रोनाल्डो के साथ साथ ब्राजील के खिलाड़ी नेमार, फिलिप कॉटिन्हो और कैसीमिरो पर भी निलंबन की तलवार लटक रही है।

खेल-कूद

ICC T20 रैंकिंग में सूर्य कुमार यादव का जलवा बरकरार, नंबर एक की पोजीशन कायम

Published

on

Loading

नई दिल्ली। आईसीसी की ओर से एक बार फिर से टी20 की नई रैंकिंग जारी कर दी गई है। भारत के सूर्यकुमार यादव का नंबर एक की कुर्सी पर कब्जा बना हुआ है। वे पिछले कुछ वक्त से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर बने हुए हैं। इसके बाद भी उनकी कुर्सी पर कोई खतरा नहीं दिख रहा है। वहीं इंग्लैंड के फिल साल्ट 802 की रेटिंग के साथ दूसरे नंबर पर हैं। यानी पहले और दूसरे नंबर के बल्लेबाज के बीच काफी ज्यादा अंतर है।

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी न्यूजीलैंड के खिलाफ घरेलू मैदान पर पाकिस्तान की चल रही टी20 सीरीज में अपनी मजबूत शुरुआत के दम पर नवीनतम आईसीसी पुरुष टी20 गेंदबाजों की रैंकिंग में दो पायदान ऊपर 17वें स्थान पर पहुंच गए।

अफरीदी श्रृंखला के पहले तीन मैचों में अग्रणी विकेट लेने वाला गेंदबाज है। वहीं पाकिस्तान के दूसरे गेंदबाज हारिस रऊफ 22वें स्थान पर हैं। गेंदबाज की टी-20 रैंकिंग में इंग्लैंड के आदिल रशीद नंबर 1 पर बने हुए हैं।

Continue Reading

Trending