Connect with us

प्रादेशिक

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन सेवा हुई बाधित, वजह जानेंगे तो खुशी के बाद चौंक जाएंगे

Published

on

दिल्ली मेट्रो की येलो लाइन सेवा पर शुक्रवार सुबह बाधित हो गई। अब यात्री तो परेशान हुए पर जब वजह को जाना तो जहां उनके चेहरों पर खुशी आ गई और वो लोग बुरी तरह से चौंक गए है।

हालांकि, लगभग आधे घंटे बाद मोर को ट्रैक से सुरक्षित हटाने के बाद सेवा फिर से बहाल हो पाई।

दिल्ली मेट्रो रेल निगम लिमिटेड (डीएमआरसी) के कार्यकारी निदेशक (कॉर्पोरेट कम्युनिकेशंस) अनुज दयाल ने बयान में कहा,”मॉडल टाउन स्टेशन की पटरी पर शुक्रवार सुबह 9.45 बजे एक मोर दिखा। पक्षी को सुबह 10.18 बजे वन्यजीवन एसओएस अधिकारियों को सुरक्षित सौंप दिया गया।”

एक यात्री ने बताया, “स्टेशन पर ट्रेन सेवा 20 मिनट से ज्यादा देर तक बाधित रही। हमने कुछ देर तक इंतजार किया और फिर हर कोई परेशान होने लगा और देखने के लिए ट्रेन से उतर गया कि माजरा क्या है। मोर को देखने के लिए प्लेटफॉर्म पर बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ पड़ी। कुछ उत्साहित लोग उसकी तस्वीरें लेने लगे।” (इनपुट आईएएनएस)

प्रादेशिक

यूपी सरकार को हाई कोर्ट ने दिया झटका, SC लिस्ट में नहीं शामिल होंगी 17 जातियां

Published

on

लखनऊ। इलाहाबाद हाई कोर्ट ने उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के 17 जातियों को अनुसूचित जाति में शामिल करने के फैसले पर रोक लगा दी है।

सुनवाई के दौरान कोर्ट ने प्रमुख सचिव समाज कल्याण मनोज कुमार सिंह से व्यक्तिगत हलफनामा मांगा है। जस्टिस सुधीर अग्रवाल और जस्टिस राजीव मिश्र की डिवीजन बेंच ने मामले की सुनवाई करते हुए ये आदेश दिया है।

हाई कोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि इस तरह के फैसले लेने का अधिकार राज्य सरकार के पास नहीं है। कोर्ट ने कहा कि सिर्फ केंद्र सरकार ही एससी/एसटी जातियों में बदलाव कर सकती है।

आपको बता दें कि योगी सरकार ने 24 जून को शासनादेश जारी कर 17 पिछड़ी जातियों (OBC) को अनुसूचित जातियों (SC) की सूची में शामिल कर दिया था।

इन जातियों को लिस्ट में शामिल करने के बाद सरकार की तरफ से कहा गया था कि सामाजिक और आर्थिक रूप से पिछड़ा होने की वजह से इन जातियों को इस लिस्ट में शामिल किया गया है।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending