Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिकी राष्ट्रपति की आव्रजन नीति के विरोध में 575 महिलाओं संग भारतवंशी अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल गिरफ्तार

Published

on

Loading

भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल को 575 महिलाओं के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीति के विरोध में गिरफ्तार किया गया।

‘द सिएटल टाइम्स’ के मुताबिक, प्रमिला जयपाल ने कहा कि उन्हें हार्ट सीनेट ऑफिस की इमारत के बाहर भीड़ को संबोधित करने के लिए बुलाया गया था। जयपाल ने कहा, “मैंने फैसला किया कि मुझे भी उनके साथ विरोध में बैठना चाहिए और गिरफ्तारी देनी चाहिए।”

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की आव्रजन नीति

ट्रंप प्रशासन ने अप्रैल में जीरो टोलरेंस नीति शुरू की थी, जिसके तहत मेक्सिको सीमा से अमेरिका में अवैध रूप से प्रवेश कर रहे बच्चों को उनके मां-बाप से अलग कर दिया जाता है।

प्रमिला जयपाल ने कहा, “हमने नारेबाजी की और इन परिवारों को मिलाने की जरूरत पर बात की और राष्ट्रपति की जीरो टोलरेंस नीति को खत्म करने के लिए आवाज उठाई।” जयपाल पर भीड़ इकट्ठा करने और बाधा पहुंचाने के लिए 50 डॉलर का जुर्माना लगाया गया है।

अमेरिकी कैपिटल पुलिस की प्रवक्ता इवा मालेकी ने कहा कि महिलाओं को गिरफ्तार किया गया है, उन पर अनैतिक रूप से प्रदर्शन करने का आरोप लगा है। यह जयपाल की तीसरी गिरफ्तारी है। इससे पहले वह दो बार भी गिरफ्तार हो चुकी हैं।

आव्रजन से जुड़े अधिकारों को लेकर लंबे समय से पैरवी कर रही जयपाल ने कहा कि वह ट्रंप की जीरो टोलरेंस नीति का शिकार हो रहे बच्चों से मुंह नहीं मोड़ सकती।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि हर अमेरिकी, रिपब्लिकन और डेमोक्रेट को सोचना चाहिए कैसा लगता होगा जब छह महीने के बच्चे को उसकी मां से छीन लिया जाए।”

जयपाल ने शनिवार को एक और विरोध प्रदर्शन ‘फैमिलीज बिलोंग टुगेदर’ का आयोजन किाय है, जिसका आयोजन वाशिंगटन और देश के अन्य शहरों में होगा। (इनपुट आईएएनएस)

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending