Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

शैलजा हत्याकांड: फेसबुक से कोर्ट मार्शल तक पहुंची प्यार की कहानी, जानिए पूरी कहानी……

Published

on

Loading

हाल में हुए शैलजा हत्याकांड में मेजर निखिल राय हांडा को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हांडा के मुताबिक उसके और शैलजा के रिश्ते की शुरुआत झूठ के जरिए हुई थी। दोनों की दोस्ती फर्जी फेसबुक प्रोफाइल बनाकर 2015 में शैलजा से दोस्ती की थी। तब उसकी पोस्टिंग जम्मू-कश्मीर में थी। उसने ऐसे ही यहां की तीन अन्य महिलाओं से भी दोस्ती की थी। वह खुद को बिजनेसमैन बताता था। कॉल डिटेल से पता चला कि मेजर निखिल हांडा ने शैलजा द्विवेदी को छह महीने में तीन हजार बार कॉल किए थे।

साभार – INTERNET

शैलजा हत्याकांड से एक दिन पहले रात 10.48 बजे अपने फेसबुक एकाउंट पर एक स्टेटस डाला था। सफेद सूट में मुस्कुराती फोटो को पोस्ट करते हुए शैलजा इस पर कैप्शन लिखा- जब आपकी जिंदगी में सारे रंग हों तो भी आपको यह याद रखना चाहिए कि चीजें ब्लैक और व्हाइट में ही आपके सामने आती हैं। इस स्टेटस को लिखने की प्रेरणा उनको अपनी फोटो से ही मिली होगी लेकिन क्या पता था कि उनकी उजली जिंदगी को सुबह कोई काला साया तबाह करने वाला है।

साभार – INTERNET

आरोपी हांडा ने पुलिस को बताया कि वह शैलजा को पसंद करने लगा था। और शैलजा भी उसे पसंद करने लगी थी। इसके बाद शैलजा को अपने नजदीक लाने के लिए आरोपी उसे अपनी पत्नी से अच्छे संबंध नहीं होने की झूठी कहानियां बताने लगा।

साभार – INTERNET

वही दूसरी ओर आरोपी की पत्नी ने मंगलवार को पुलिस में दिए गए बयान में बताया कि उसके और मेजर हांडा के बीच संबंध काफी अच्छे थे। उनका एक बेटा भी है। उसने भी एक बार अपने पति को शैलजा के साथ बातें करते हुए पकड़ा था, पर उसके बाद उनके पति ने उन्हें वादा किया था कि वह उससे दूरी बना लेंगे।

साभार – INTERNET

इस मामले में हत्या के आरोपी मेजर निखिल हांडा को गिरफ्तार कर लिया गया है। रविवार को निखिल को कोर्ट में पेश किया गया जहां से अदालत ने उसे चार दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

साभार – INTERNET

मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट मनीषा त्रिपाठी ने मेजर निखिल हांडा को पुलिस हिरासत में भेज दिया। इससे पहले पुलिस ने कहा था कि मेजर को हत्या में इस्तेमाल किये जाने वाले हथियार और उनके कपड़ों की बरामदगी के लिए उन्हें मेरठ ले जाना होगा।

साभार – INTERNET

शुरूआती दौर में पुलिस को यह सूचना मिली थी कि महिला की मौत सड़क हादसे में हो गयी है। बाद में जब उन्होंने शव का मुआयना किया तो यह पता चला कि महिला का गला रेता हुआ है। पुलिस ने आरोप लगाया कि आरोपी ने कथित रूप से कार का इस्तेमाल कर मृतक का चेहरा और शरीर कुचल दिया था ताकि यह सड़क हादसा प्रतीत हो।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending