Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 2018 रिजल्ट में कौन रहेगा टॉपर शाम 4.30 बजे इस राज का होगा पर्दाफाश

Published

on

Loading

बिहार राज्य विद्यालय परीक्षा समिति (बीएसईबी) की 10वीं (मैट्रिक) परीक्षा के नतीजों के लिए परीक्षार्थियों को अब और इंतजार नहीं करना होगा। आज अपराह्न 4.30 बजे समिति सभागार में वार्षिक माध्यमिक परीक्षा, 2018 के परीक्षाफल को जारी किया जाएगा।

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा परिणाम 20 जून को घोषित होने वाले थे। पर गोपालगंज केंद्र से उत्तर पुस्तिकाओं के गायब होने के कारण तिथि में बदलाव किया गया है। बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने बताया कि गोपालगंज के एस एस बालिका उच्च विद्यालय के स्ट्रांग रूम से 42,000 से ज्यादा उत्तर पुस्तिकाओं के गायब होने के मामले की जांच चल जारी है। उन्होंने कहा कि इस मामले को मैट्रिक परीक्षा 2018 के परिणाम और इस परीक्षा में टॉप करने वालों की सूची पर कोई असर नहीं पड़ेगा। इधर, राज्य के शिक्षा मंत्री कृष्ण नंदन वर्मा ने कहा कि बिहार बोर्ड को बदनाम करने की साजिश हो रही है।

बिहार बोर्ड 10वीं परीक्षा 2018 का रिजल्ट की घोषणा शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा करेंगे इस मौके पर प्रधान सचिव, शिक्षा विभाग आरके महाजन व बिहार विद्यालय परीक्षा समिति अध्यक्ष आनंद किशोर भी उपस्थित रहेंगे।

स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट biharboard.ac.in पर चेक कर सकते हैं। रिजल्‍ट थर्ड पार्टी वेबसाइट पर भी देखा जा सकता है। स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट SMS के जरिए भी प्राप्‍त कर सकते हैं।

ऑफिशियल वेबसाइट www.biharboard.ac.in ज्यादा ट्रैफिक के चलते क्रैश हो सकती है। इसलिए आप नीचे लिखी कुछ अन्य साइट से अपना रिजल्ट जान सकते है।

1. biharboard.ac.in
2.http://biharboardonline.bihar.gov.in/
3. http://www.examresults.net/
4. http://bihar.indiaresults.com/bseb/default.htm

ऐसे करें चेक:—

ऊपर दी गई किसी एक वेबसाइट पर जाएं।

Class 10 Results लिंक पर क्लिक करें।

अपना रोल नंबर डालें।

सबमिट बटन पर क्लिक करने के बाद अपना रिजल्‍ट देखें।

स्‍टूडेंट अपने रिजल्‍ट का प्रिंटआउट भी ले सकते हैं।

बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा 21 फरवरी से 28 फरवरी तक हुई थी। इस परीक्षा में करीब 17 लाख छात्र—छात्राएं शामिल हुए थे। पूरे राज्य के 1,426 केंद्रों में बोर्ड के मैट्रिक की परीक्षाएं आयोजित की गई थीं।

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending