Connect with us

ऑफ़बीट

सलमा की शर्त सुन सकते में मुस्लिम समाज, जानिए किस शर्त की वजह से नहीं हो पा रहा निकाह

Published

on

सोशल मीडिया में सलमा की एक शर्त काफी चर्चा का विषय बनी हुई है। पंजाब के लुधियाना में सलमा नाम की एक मुस्लिम महिला सलमा  इस वक्त सुर्खियों में छाई हुई है। सलमा की शादी को लेकर हर कोई उत्सुक है। लुधियाना जिले के पायल कस्बे में रहने वाली सलमा ने अपनी शादी के लिए एक अजीबोगरीब शर्त रखी हुई है जिसकी वजह से 33 साल की सलमा की शादी अभी तक हो ना सकी है। आइए जानते हैं कौन है यह सलमा और क्या है इसकी अनोखी शर्त –

साभार – internet

सलमा मुस्लिम समुदाय से होने के बावजूद गायों से बेहद प्यार करती हैं और गायों ने उनके इसी प्रेम के चलते उन्होंने गौशाला शुरू की। इतना ही नहीं गौशाला में उनकी गायों के अलग-अलग नाम भी है। नाम इतने निराले की सुनकर आपका दिल खुश हो जाएगा।

साभार – internet

सबसे पहले वो एक बैल लेकर आई। उसने बैल का नाम नंदी रख दिया। कुछ दिनों बाद उसे एक और ऐसी गाय मिली, जिसे किसी ने लावारिस छोड़ दिया गया था। सलमा उस गाय को अपने घर ले आई और उसे गौरी नाम दिया। इसी तरह से उसके गौशाला में गायों की संख्या लगातार बढ़ने लगी और अब उसके पास करीब 33 गाएं हैं।

साभार – internet

सलमा न केवल गौशाला चलाती हैं बल्कि उन्होंने अपनी गायों को अलग-अलग नाम भी दे रखा है। गायों का नाम हिंदू देवी-देवताओं के ऊपर है। सलमा की गौशाला में जगदंबा, पार्वती, दुर्गा, मीरा, सरस्वती, राधा, लक्ष्मी और तुलसी नाम वाली गायों के साथ-साथ एजाजा, आशू, जान, गुलबदन, कुमकुम, हनी नाम की गाएं भी हैं।

साभार – internet

लोग सलमा के गौशाला को मुस्लिम गौशाला के नाम से जानते हैं। गायों से उसे बेहद लगाव है। दरअसल, सलमा की शर्त है कि वह सिर्फ उस व्यक्ति से निकाह करेंगी, जो इस गौशाला को चलाने के लिए तैयार होगा। इसी शर्त की वजह से शादी के 6 रिश्ते टूट गए हैं। लोग सलमा से अक्सर सवाल करते हैं कि वो मुस्लिम होकर गौशाला कैसे चला सकती हैं।

साभार – internet

सलमा का जवाब बस यहीं होता है कि जानवरों का धर्म से कोई लेना-देना नहीं है। उन्हें जानवरों से प्यार है और इसी लिए वो गायों को अपने पास रखती है। सलमा कहती हैं कि मैं गायों को पूजनीय नहीं मानती, लेकिन मैं उनसे प्रेम जरूर करती हूं।

ऑफ़बीट

ट्रैफिक नियम तोड़ने वालों पर जमकर वायरल हो रहे हैं ये फनी मीम्स, आप भी देखें

Published

on

नई दिल्ली। मोटर वीकल एक्ट में संशोधन के बाद 1 सितंबर से कुछ राज्यों को छोड़कर ये नया कानून पूरे देश में लागू हो गया। नए कानून के मुताबिक सड़क पर गाड़ी से चलते समय नियमों को तोड़ने पर आपको 10 गुना ज्यादा तक जुर्माना भरना पड़ सकता है।

नियम लागू होने के बाद कई लोगों के हजारों के चालान कट चुके हैं। नए नियम के मुताबिक हेलमेट न होने पर आपको 1000 रुपए का जुर्माना देना होगा। वहीं शराब पीकर गाड़ी चलाने पर आप पर 10 हजार का जुर्माना लगेगा।

वहीं गाड़ी चलाने वाला अगर नाबालिग है तो इसके लिए 25 हजार रुपए का जुर्माना तय किया गया है। सोशल मीडिया पर चालान को लेकर इन दिनों कई फनी मीम्स खूब वायरल हो रहे हैं। आईए देखते हैं इन फनी मीम्स को…

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending