Connect with us

खेल-कूद

न्यूजीलैंड ने सर्वोच्च स्कोर का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, तीन घंटों बाद इंग्लैंड ने तोड़ा डाला

Published

on

महिला क्रिकेट में न्यूजीलैंड ने वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया पर सिर्फ तीन घंटों में इंग्लैंड महिला क्रिकेट ने उसे तोड़ एक नया विश्व रिकार्ड बना दिया। ताज्जुब की बात है कि महिला टी20 इंटरनैशनल का यह रेकॉर्ड एक ही दिन में दो बार एक ही टीम के खिलाफ टूटा। और वह टीम है साउथ अफ्रीका।

त्रिकोणीय सीरीज के दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच में बुधवार को इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक पारी में सर्वोच्च स्कोर बनाने का वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया। इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में तीन विकेट के नुकसान पर 250 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका टीम 6 विकेट पर 129 रन ही बना सकी और उसे इस मैच में 121 रनों से हार का सामना करना पड़ा। एक दिन में दक्षिण अफ्रीका टीम की यह दूसरी हार थी।

इससे पहले न्यूजीलैंड दक्षिण अफ्रीका टी-20 मैच के दिन के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ निर्धारित 20 ओवरों में एक विकेट के नुकसान पर 216 रन बनाकर विश्व रिकॉर्ड स्थापित किया था। पर जवाब में दक्षिण अफ्रीका की पूरी टीम निर्धारित 20 ओवर में छह विकेट पर केवल 150 रन ही बना सकी।

न्यूजीलैंड के बल्लेबाजों ने दमदार प्रदर्शन किया और कप्तान सूजी बेट्स ने 124 रनों की पारी खेली। बेट्स ने 66 गेंदों की अपनी पारी में 16 चौके और तीन छक्के लगाए। बेट्स के अलावा सोफी डिवाइन ने 48 गेंदों में 73 रन बनाए।

दूसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने भी आक्रामक बल्लेबाजी की और न्यूजीलैंड द्वारा बनाए गए रिकॉर्ड को 34 रनों के अंतर से तोड़ा। मेजबान टीम की ओर से टैमी ब्यूमोंट ने 52 गेंदों में 116 रनों की धमाकेदार पारी खेली, उन्होंने 18 चौके और चार छक्के लगाए। ब्यूमोंट के अलावा डेनियले वायट ने 56 रनों की पारी खेली। वायट ने अपनी पारी में नौ चौके लगाए। साउथ अफ्रीकी टीम 6 विकेट पर 129 रन ही बना सकी।

मंगलवार को इंग्लैंड की पुरुष टीम ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे क्रिकेट का सर्वोच्च स्कोर (481/6) बनाने का रेकॉर्ड अपने नाम किया था, तो अगले ही दिन इंग्लैंड की महिला टीम ने महिला T20 इंटरनैशनल क्रिकेट में ऐसा ही कीर्तिमान स्थापित कर दिया।

खेल-कूद

धोनी ने खरीदी नई कार, कीमत जानकर उड़ जाएंगे होश

Published

on

नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भले ही इन दिनों क्रिकेट से दूर चल रहे हों लेकिन किसी न किसी वजह से वह सुर्खियों में बने रहते हैं।

धोनी आजकल एक नई जीप खरीदने की वजह से चर्चा में हैं। धोनी को जीप कम्पनी की ग्रैंड चिरोखी ट्रैकहॉक के साथ झारखंड की राजधानी में देखा गया।

धोनी जब अपनी लाल रंग की मिडसाइड एसयूवी लेकर राजधानी की सड़कों पर निकले तो लोगों ने कौतूहल से अपने इस सुपरस्टार खिलाड़ी और उनकी नई जीप को देखा। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक भारत में जीप की इस कार की कीमत 80 से 90 लाख रुपए है।

धोनी के पास कई हाई एंड कारें और एसयूवी हैं। वह फेरारी 599 जीटीओ, हमर एच2 और जीएमसी सिएरा के मालिक हैं। साथ ही उनके पास कावासाकी निंजा एच2, कांफेडेटर हेलकैट, बीएसए, सुजुजी हायाबुजा और नार्टन विंटेज बाइक्स भी हैं।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending