Connect with us

करियर

बाबा रामदेव का बेरोजगार युवाओं को तोहफा, पतंजलि में बम्पर भर्ती के लिए शुरू हो गया रजिस्ट्रेशन

Published

on

बाबा रामदेव की पतंजलि में बेरोजगार युवाओं के लिए बड़ी वैकेंसी आयी है। दरअसल, पतंजलि बड़े पैमाने पर बेरोजगार युवाओं को हायर कर रहा है। इन दिनों पतंजलि में दो तरह की भर्ती प्रक्रिया शुरू हुई हैं। एक तो पतंजलि के फूड (आटा, चावल, जूस, आयल और बिस्किट जैसे उत्पाद), पर्सनल केयर, होम केयर और पूजा सामग्री डिवीजन के उत्पादों की बिक्री के लिए सेल्समैन की भर्ती की जा रही है और दूसरे, योग के प्रचार-प्रसार के लिए योग प्रचारकों की। चलिए विस्तार से जानते हैं पतंजलि में आई इन वैकैंसीय को –

पतंजलि में सेल्समैन के लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू की गई है। इसके लिए जिला मुख्यालय पर रजिस्ट्रेशन शुरू हो चुके हैं। रजिस्ट्रेशन की अंतिम तिथि 22 जून तय की गई है और सिलेक्शन-ट्रेनिंग कैंप का आयोजन 23 जून से 27 जून तक किया जाएगा। यह जानकारी यहां लक्ष्मी व्यायाम मंदिर में चल रहे पांच दिवसीय योग शिविर में योगाचार्य श्याम बुधौलिया ने लोगों को दी।

सेल्समैन की भर्ती की योग्यता – पतंजलि के उत्पादों की बिक्री के लिए की जा रही भर्ती में सेल्समैन की योग्यता को तय किया गया है। इसमें कम से कम 12वीं पास की योग्यता रखी गई है। इससे ऊपर ग्रेजुएशन-पोस्ट ग्रेजुएशन (बीए-एमए) व एमबीए की भी इसमें शामिल होने का मौका रहेगा। इस क्षेत्र में पहले से एक-दो साल काम कर चुके लोगों को अनुभव के आधार पर वरीयता दिए जाने का भी प्रावधान है। पंजीकरण का शुल्क 500 रुपये निर्धारित किया गया है।

दलालों से बचने की दी गई है सलाह – जिला मुख्यालय पर शुरू की गई भर्ती प्रक्रिया के लिए संपर्क सूत्रों के मोबाइल नंबर भी जारी किए गए हैं। इसमें किसी भी तरह के दलालों से बचने की भी सलाह दी गई है। साथ ही कहा गया है कि नियुक्ति के लिए न तो किसी के बहकावे में आएं और न ही किसी को पैसा दें। सेल्समैन का वेतन आठ हजार रुपये से लेकर 15 हजार रुपये तक शहर, कैटेगरी और योग्यता के हिसाब से देने की बात लोगों को यहां बताई गई।

करियर

8159 पदों पर निकली बंपर सरकारी नौकरी, जल्दी करें आवेदन

Published

on

मुंबई। सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है। पश्चिम बंगाल हेल्थ रिक्रूटमेंट बोर्ड ने स्टाफ नर्स ग्रेड  II के पदों पर बंपर भर्ती निकाली है।

आपको बता दें कि इसमें कुल पदों की संख्या 8159 है। इच्छुक व्यक्ति आवेदन की अंतिम तारीख से पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

पद की डिटेल

भर्ती में स्टाफ नर्स ग्रेड के 8159 पदों पर भर्ती निकाली जाएगी. इन पदों के लिए आरक्षित उम्मीदवारों के लिए पद रिजर्व है.  (अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन देखें)

योग्यता

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों ने बेसिक ( B.Sc (नर्सिंग) /  पोस्ट B.Sc. (नर्सिंग) कोर्स किसी भी नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल या भारतीय नर्सिंग परिषद मान्यता प्राप्त कॉलेज ऑफ नर्सिंग से कोर्स किया हो।

आयु सीमा

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की उम्र सीमा 18 से 39 साल के बीच होनी चाहिए।

आवेदन फीस

जनरल/ ओबोसी उम्मीदवारों के लिए आवेदन फीस 210 रुपये है और ST/SC/दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए कोई आवेदन फीस नहीं है।

आवेदन करने की तारीख

आवेदन करने की तारीख-  19 जुलाई 2019

आवेदन करने की आखिरी तारीख- 28 जुलाई 2019

एसे भरें फॉर्म

जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वह आधिकारिक वेबसाइट wbhrb.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवारों का सेलेक्शन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending